प्रतिबंध के बाद भी किया जा रहा है प्राइवेट क्लिनिक पर सरकारी डॉक्टर प्रैक्टिस और कर रहे भ्रूण लिंग परीक्षण कर गर्भपात... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Friday, November 4, 2022

प्रतिबंध के बाद भी किया जा रहा है प्राइवेट क्लिनिक पर सरकारी डॉक्टर प्रैक्टिस और कर रहे भ्रूण लिंग परीक्षण कर गर्भपात...



रेवांचल टाईम्स - मंडला जिले में संचालित निजी किलिनिक में इन दिनों ज्यादा पैसा कमाने की लालच में और जिम्मदारो के द्वारा इनकी तरफ ध्यान न देने के कारण आज प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टर और निजी किलिनिक और तो और कुछ ग्रामीण अंचलों में झोलाछापों के यहाँ भी भ्रण परीक्षण किया जा रहा है और अनचाहे गर्व का गर्वपात किया जा रहा है। जो कि कभी भ्रूण कभी नाली नालों कुआँ तालाबों में मिल रहे है। ये सब जिला प्रशासन की अनदेखी के चलते सब भय मुक्त कार्य कर रहे हैं।

          जहां एक ओर प्रधानमंत्री और  मुख्यमंत्री बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दे रहे है वहीं दूसरी ओर जानकारी के अनुसार मंडला, बिछिया, नैनपुर के डॉक्टर गर्भ मैं ही बेटियो की हत्या कर रहे है।

वही नैनपुर में सरकारी डॉक्टरों के द्वारा सरकारी समय मे प्राइवेट प्रैक्टिस करते देखा जा सकता है। वही कुछ मरीज़ों ने नाम छापने में ये भी बताया कि अगर हम सरकारी अस्पताल में ईलाज के लिए आते है तो डॉक्टर साब कहते है कि मेरी किलिनिक में आओ वही देखता हूं। और जो समय मे डॉक्टर साहब को अस्पताल में होना चाहिए तो वो अधिकतर समय अपनी निजी किलिनिक में मरीजों देखते हुये नजर आ जाएगे जिसकी शिकायत लगातार प्रशासन को की जा रही है लेकिन आज दिनांक तक प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नही की गई जिस कारण से अब इन डॉक्टरों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं की बिना प्रशासन के डर के इनके द्वारा खुलेआम अपनी प्राइवेट क्लिनिक मै भ्रूण लिंग परीक्षण कर गर्भपात करवाया जा रहा है नाम ना छापने की शर्त में बतया की नैनपुर हॉस्पिटल में पदस्थ डॉक्टर नीरज राज डॉक्टर पंकज चौधरी नैनपुर अस्पताल मैं आकर मरीजों को प्राइवेट क्लिनिक मै बुलवा कर भ्रूण लिंग परीक्षण करवा रहे है तथा उसके  किया जा रहा है डॉक्टर नीरज राज डॉक्टर चौधरी  के द्वारा गर्भपात के नाम पर एक मरीज से मोटी रकम लिए जा रहा है। पिछले साल भी एक नैनपुर नगर की नाली मैं तैरता हुआ एक भ्रूण मिला था लेकिन उस समय भी प्रशासन द्वारा कोई कड़ी करवाई नही की गई तथा मामले को दबा दिया गया था।

No comments:

Post a Comment