अस्पताल से वाहन न मिलने पर रिक्शे से शव ले गए परिजन, कलेक्टर मंडला ने जांच के आदेश दिए... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Saturday, November 26, 2022

अस्पताल से वाहन न मिलने पर रिक्शे से शव ले गए परिजन, कलेक्टर मंडला ने जांच के आदेश दिए...







रेवांचल टाईम्स |मंडला के डिंडौरी नाका के पास रहने वाले बैगा जनजाति के 22 वर्षीय युवक संतोष का जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन शव वाहन उपलब्ध नहीं करा सका, लिहाजा परिजनों को युवक का शव रिक्शा में लेकर घर जाना पड़ा। इसकी तस्वीर सामने आई तो मामले ने तूल पकड़ लिया। इसके बाद जिला प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं।

जहां एक ओर सरकार द्वारा जनसेवा के तमाम दावे किए जाते हैं, मगर जमीनी हकीकत कुछ अलग ही कहानी बयां करती है। बैगा विशेष पिछड़ी जनजाति के अंतर्गत आती है। युवक के निधन के बाद अस्पताल प्रबंधन द्वारा शव वाहन उपलब्ध न कराने पर परिजनों ने व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं।

घटना के बाद इस मामले में अस्पताल प्रबंधन कुछ भी कहने से बचता नजर आया। जबकि मृतक के परिजनों का कहना है कि उन्होंने अस्पताल से शव वाहन की मांग की थी, लेकिन अस्पताल में कहा गया कि वाहन नहीं है। ऐसे में क्या करते शव को रिक्शे से लेकर आए।

युवक संतोष भारतीया की मौत व जिला अस्पताल में अव्यवस्था की जांच के लिए कलेक्टर हर्षिका सिंह ने समिति गठित कर शनिवार शाम 4 बजे तक रिपोर्ट देने के आदेश जारी किए हैं। जांच समिति में एसडीएम मंडला, एसीओ जिला पंचायत, सीएमएचओ तथा नायब तहसीलदार बम्हनी शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment