अष्टमी पर माता को भक्तों ने अठवार्ईं का लगाया भोग देवी जागरण कार्यक्रम 8 बजे से शंकरगंज मोहल्ला मैं देवी जागरण कार्यक्रम सम्पन्न.. - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Tuesday, October 4, 2022

अष्टमी पर माता को भक्तों ने अठवार्ईं का लगाया भोग देवी जागरण कार्यक्रम 8 बजे से शंकरगंज मोहल्ला मैं देवी जागरण कार्यक्रम सम्पन्न..



रेवांचल टाइम्स डिण्डौरी. में नवरात्र पर्व धूूमधाम से मनाया जा रहा है। नवरात्र के अष्टमी तिथि पर देवी मंदिरों में अठवाई का भोग माता को लगाया गया।इस अवसर पर भोग लगाने मंदिरों में भक्तों की कतार लगी रही। दिनभर श्रद्धालूजन देवी मंदिर पहुंचकर माता को अठवाई भोग लगाने कतारबद्ध लगे रहे। मानिकपुर के देवी मंदिरों व शक्तिपीठों,काली माता, खैरमाई में अष्टमी तिथि पर हवन,पूजन किया गया। जिसके बाद कई स्थानों पर कन्यापूजन भी किया गया। मानिकपुर बजरंग चौक बाजार मोहल्ला दुर्गा मंदिर, शंकरगंज मोहल्ला दुर्गा मंदिर,गोपालगंज मोहल्ला दुर्गा मंदिर,सहित अन्य प्रमुख देवी मंदिरों में हवन,पूजन किया गया। तो वहीं भक्तों ने अठवाई का भोग लगाने मैं मैं लगी रही। आज मनाई जाएगी श्रीराम नवमीं,निकाली जाएगी शोभायात्राः  रात्रि 8 बजे शंकरगंज मोहल्ला में देवी जागरण का कार्यक्रम हुआ, भजन देवी गीत भक्ति जागरण का भरपूर आनंद उठा सके संस्कार इवेंट्स, जबलपुर की प्रस्तुति लोकगीत भजन प्रवक्ता गायक सत्येंद्र असाटी के द्वारा लोकगीत भजन देवी जागरण की प्रस्तुति दी जाएगी, नवयुवक समिति मानिकपुर द्वारा सभी ग्रामीणों से अनुरोध है कि अधिक से अधिक संख्या में मंदिर प्रांगण में पहुंचने की अपील की है, मंगलवार को भंडारा का कार्यक्रम होगा,आयोजन को लेकर जबर्दस्त उत्साह देखा जा रहा है। नवयुवक समिति के द्वारा आयोजन की तैयारियां कर ली गई है,विशाल शोभायात्रा भगवान श्रीराम की निकाली जाएगी। जिसमें बड़ी संख्या में मानिकपुर के आसपास के श्रद्धालू जुटेंगे। धूमधाम से मनाई गई अष्टमी मानिकपुर दुर्गा मंदिर में पूजन के लिए पहुंचे भक्त। ग्राम मानिकपुर दुर्गा मंदिर में नवरात्र पर्व में धर्ममय माहौल बना हुआ है। अष्टमी बड़ी धूमधाम से मनाई गई। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने अष्टमी पर दुर्गा माता, खैरमाई माता में अठवाई का भोग लगाया। दुर्गा माता, खेरमाई माता मंदिर में मन्नाते पूरी पर दूर दूर से लोग ज्वारे बोने आते है और उनकी मन्नातें पूरी होती है। यह स्थान पर विशाल भागवत महायज्ञ हो चुके है। मानिकपुर दुर्गा मंदिर के जवारे का विसर्जन 5/10/2022 दिन बुधवार को होगा।

No comments:

Post a Comment