श्राद्ध में इस एक चीज के ऊपर बैठकर खिलाएं ब्राहम्णों को खाना, पूर्वज हो जाएंगे खुश - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Saturday, September 10, 2022

श्राद्ध में इस एक चीज के ऊपर बैठकर खिलाएं ब्राहम्णों को खाना, पूर्वज हो जाएंगे खुश

 


श्राद्ध आज यानी 10 सितंबर से शुरू हो गए हैं. ऐसे में बता दें कि पूर्वजों का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए या उसे प्रसन्न करने के लिए इन दिनों लोग हर मुमकिन उपायों को अपनाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ब्राह्मणों को यदि इस एक चीज के ऊपर बैठकर खाना खिलाया जाए तो इससे पूर्वज बेहद खुश होते हैं. जी हां, हम बात कर रहे हैं कुशा के आसन की. यदि यदि आप कुशा के आसन के ऊपर बैठकर खाना खाएं तो इससे पूर्वज बेहद प्रसन्न होते हैं. लोगों को इसके बारे में पता होना चाहिए. आज का हमारा लेख इसी विषय पर है. आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि कुशा के इस्तेमाल से अन्य क्या फायदे हो सकते हैं. 

इस आसन के अन्य फायदे

  1. जैसा कि हमने पहले भी बताया कि यदि श्राद्ध में कुशा के आसन के ऊपर बैठकर खाना खिलाया जाए तो इससे पूर्वज अत्यंत प्रसन्न होते हैं और आशीर्वाद देकर जाते हैं.
  2. यदि आप कोई पूजा या अनुष्ठान कर रहे हैं जो कुशा के आसन पर बैठें. ऐसा करने से शरीर में शक्ति का संचार हो सकता है. यदि कुशा के आसन पर बैठकर पूजा की जाए तो इससे रुका हुआ कार्य भी पूर्ण हो जाता है.
  3. कुशा आसन पर बैठने से सारी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं.
  4. कुशा के आसन पर बैठने से ना केवल व्यक्ति की आयु बढ़ती है बल्कि उसका मन और मस्तिष्क भी शांत रहता है.
  5. यदि कुशा की घास से घर में गंगाजल छिड़का जाए तो इसे नकारात्मक ऊर्जा घर के बाहर चली जाती है.

No comments:

Post a Comment