प्रेमिका से शादी की जिद; पेट्रोल और माचिस लेकर टंकी पर चढ़ा 'वीरू'.......फिर जो हुआ सोच नहीं सकते - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Tuesday, August 2, 2022

प्रेमिका से शादी की जिद; पेट्रोल और माचिस लेकर टंकी पर चढ़ा 'वीरू'.......फिर जो हुआ सोच नहीं सकते




रेवांचल टाईम्स:फिल्म शोले तो आपको याद ही होगी। फिल्म में धर्मेन्द्र का टंकी पर चढ़ने वाला सीन खूब प्रचलित हुआ था जो आज भी बरकरार है। उस सीन को लोगों ने हकीकत उतार कर अपनी मांगें मनमाने को लेकर जमकर इस्तेमाल किया। इतना ही नहीं प्रेमिका की खातिर भी लोगों ने टंकी पर चढ़कर हंगामा काटा है। हालांकि इस तरह के किस्से अक्सर सुनने और देखने को मिल जी जाते हैं। लखीमपुर खीरी में भी इसी तरह का एक सीन फिर दोहराया गया।

यहां वीरू भी था और बसंती भी, लेकिन बसंती की मौसी की जगह यहां उसकी मां थी। मामला पलिया तहसील का है। एक युवक अपनी प्रेमिका से शादी की मांग को लेकर टंकी पर जा चढ़ा। वह अपने साथ पेट्रोल और माचिस लेकर पहुंचा था। सूचना मिलते ही तहसील, पुलिस व फायर बिग्रेड के अधिकारी कर्मचारी मौके पर जा पहुंचे और युवक को समझाने का प्रयास करने लगे। करीब दो घंटे तक युवक ने प्रशासन को छक्का लिया। बाद में प्रेमिका की मां के आश्वासन के बाद युवक नीचे उतरा।

बिहार निवासी एक युवक पलिया में रह रहा था। कुछ दिन पहले वह काम करने दिल्ली गया। वहां एक युवती से उसकी आंखें चार हो गईं। युवती वापस आई तो उसके पीछे युवक भी आ गया। अब वह प्रेमिका से शादी की जिद पर अड़ा था। प्रेमिका के घरवाले राजी नहीं थे। क्योंकि युवक और युवती अलग-अलग धर्म के है।

सोमवार को करीब चार बजे युवक हाथों में पेट्रोल और माचिस लेकर तहसीलदार ऑफिस के पास स्थित ओवरहेड टैंक पर जा चढ़ा और प्रेमिका से शादी की जिद पर अड़ गया। वह टंकी से कूद जाने की धमकी दे रहा था। सूचना मिलते ही तहसीलदार आशीष कुमार सिंह नायब तहसीलदार प्रज्ञा अग्निहोत्री, कोतवाल प्रमोद कुमार मिश्रा व चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र पुलिस बल के साथ मौके पर जा पहुंचे और युवक से पानी की टंकी से नीचे उतरने की बात कहने लगे।

उधर युवक प्रेमिका को लाकर उसकी शादी कराए जाने की जिद पर अड़ा रहा। करीब दो घंटे तक युवक ने प्रशासन को खूब छकाया। सूचना पर पुलिस युवती की मां को तहसील लाई और युवक को समझाने का प्रयास करने लगी। जब परिजनों की ओर से लिखित रूप से शादी करने का आश्वासन युवक को दिखाया गया तब वह ओवरहेड टैंक से नीचे उतरा। नीचे उतरते ही युवक को प्रशासन ने अपनी हिरासत में ले लिया।

No comments:

Post a Comment