शनिवार के उपाय: शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए पूजा में जरूर चढ़ाएं ये फूल, खुलेंगे तरक्की के नए रास्ते - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Saturday, August 20, 2022

शनिवार के उपाय: शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए पूजा में जरूर चढ़ाएं ये फूल, खुलेंगे तरक्की के नए रास्ते




 हिंदू पंचांग के अनुसार सप्ताह में आने वाले सातों दिन अलग-अलग देवी-देवता को समर्पित होते हैं और आज शनिवार का दिन भगवान शनिदेव को समर्पित है. इस दिन विधि-विधान से शनिदेव का पूजन  किया जाता है और कहा जाता है कि शनिदेव प्रसन्न होकर जातक पर आशीर्वाद बरसाते हैं.  शनिदेव को कर्माें का देवता भी कहा जाता है क्योंकि वह मनुष्य को उसके कर्मां के अनुसार फल देते हैं. ऐसे में अगर आप अच्छे कर्म करेंगे तो शनिदेव की कृपा के पात्र बनेंगे.

शनिवार को ऐसे करें प्रसन्न

  • कहा जाता है कि यदि एक बार किसी व्यक्ति पर शनिदेव की कठोर दृष्टि पड़ जाए तो उसे शनि की ढैय्या या साढ़े साती का सामना करना पड़ता है. यह काल हर किसी के जीवन में एक बार जरूर आता है और दौरान मनुष्य को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. लेकिन कुछ उपाय करने से आप इसके प्रभाव को कम कर सकते हैं.
  • कहा जाता है कि शनिदेव को आक का फूल का बेहद पसंद है और यदि शनिवार के दिन पूजा करते समय उन्हें आक का फूल अर्पित किया जाए तो वह प्रसन्न होते हैं. इसलिए शनिदेव को आक का फूल अवश्य चढ़ाएं.
  • इसके अलावा शनिवार के दिन शनिदेव के समक्ष सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए और उसमें कुछ दानें काले तिल के भी डालने चाहिए. इससे भगवान शनिदेव का आशीर्वाद मिलता है.
  • इसके साथ ही हनुमान जी शनिदेव के प्रिय कहलाए जाते हैं ऐसे में शनिवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से भी शनिदेव प्रसन्न होते हैं. लोग लोग नियमित रूप से भगवान शिव और हनुमान जी की पूजा करते हैं वह शनि की बुरी दृष्टि से बचे रहते हैं.

No comments:

Post a Comment