मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, भोपाल-इंदौर में अलर्ट जारी - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Monday, August 8, 2022

मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, भोपाल-इंदौर में अलर्ट जारी



रेवांचल टाईम्स:मध्य प्रदेश  में मानसून MP Weather पूरी तरह से एक्टिव है, प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग के अनुसार आज भी बंगाल की खाड़ी Bengal में बन रहे लो प्रेशर एरिया का असर आज प्रदेश में दिख सकता है. जिसके चलते कई जिलों में तेज बारिश होने के आसार है. मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश के कुछ जिलों में मध्यम से तेज बारिश हो सकती है, जबकि कल भी कई जिलों में अच्छी बारिश हुई है. जिससे नदी नाले फिर से उफान पर हैं.

इन जिलों में बारिश की संभावना
मध्य प्रदेश के जिन जिलों में भारी बारिश की संभावना है, उनमें भोपाल bhopal और इंदौर indore संभाग के जिलों के साथ-साथ रीवा, शहडोल, नर्मदापुरम में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा बैतूल, हरदा, धार, बुराहनपुर, खंडवा, खरगोन, देवास में मध्यम से लेकर भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

इस वजह से हो रही बारिश
बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर एरिया का असर मध्य प्रदेश के मौसम में दिख रहा है, लगातार बन रहे लो प्रेशर एरिया की वजह से नमी बनी हुई है. जिससे प्रदेश के जिलों में मानसून एक्टिव है. इसके अलावा भी कुछ वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिससे प्रदेश अच्छी बारिश हो रही है. मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में मानसून पूरी तरह से फिर से एक्टिव हो चुका है, ऐसे में अभी अगले एक दो दिन तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है.

सतर्क रहने के निर्देश
प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से नदी नाले फिर से उफान पर हैं, ऐसे में जिला प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है और पुल पर पानी होने की स्थिति में पुल पार नहीं करने की बात कही है. क्योंकि बारिश के बाद नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है. नर्मदा नदी भी उफान पर है. ऐसे में लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है.

No comments:

Post a Comment