’हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत 12 अगस्त को महारैली का आयोजन कलेक्टर ने तैयारियों के दिए निर्देश - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Wednesday, August 10, 2022

’हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत 12 अगस्त को महारैली का आयोजन कलेक्टर ने तैयारियों के दिए निर्देश






मण्डला 10 अगस्त 2022

’हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत जिला प्रशासन द्वारा आयोजित की जा रही अनेक जागरूकता गतिविधियों के अंतर्गत 12 अगस्त को जिला मुख्यालय में ’हर घर तिरंगा’ अभियान की जागरुकता के लिए महारैली का आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर हर्षिका सिंह ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को महारैली के विशेष आयोजन के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों, एनजीओ, समाजसेवी, सभी स्कूल, कॉलेजों के छात्र-छात्राएँ, जनप्रतिनिधि, नगरवासी महारैली में शामिल होंगे। 12 अगस्त को प्रातः 9ः30 बजे जिला मुख्यालय के नेहरू स्मारक से महारैली को रवाना किया जाएगा। यह महारैली जिला मुख्यालय के समस्त प्रमुख मार्गों से होकर ’हर घर तिरंगा’ अभियान के बारे में जानकारी प्रसारित करेगी। 12 अगस्त को केन्द्रीय इस्पात एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे मद्देनजर किला परिसर में भी ’हर घर तिरंगा’ अभियान से संबंधित आयोजन किया जाएगा।


मुख्यालय की करें आकर्षक सजावट


कलेक्टर हर्षिका सिंह ने सीएमओ नगरपालिका को निर्देशित किया कि ’हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत जिला मुख्यालय को तिरंगे की थीम के आधार पर आकर्षक रूप से सजाएं। उन्होने कहा की रपटाघाट तथा मुख्यालय के प्रमुख मार्गों पर सफेद, केसरिया तथा हरे रंग की झालर एवं सजावटी वस्तुओं का प्रयोग करते हुए आकर्षक रूप से सजाएं। कलेक्टर ने कहा कि 12 अगस्त की शाम तक जिला मुख्यालय की सजावट का कार्य पूरा करें।


घर-घर करें तिरंगा वितरण, ध्वजसंहिता की दें जानकारी


कलेक्टर ने बताया कि 13 से 15 अगस्त के बीच जिले के सभी घरों, संस्थानों, दुकानों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर ’हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत तिरंगा झंडा लगाया जाएगा। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस दिन पंचायत से लेकर जिला स्तर तक के अमले के द्वारा घर-घर जाकर तिरंगा वितरण किया जाए तथा सभी को अपने घरों में तिरंगा लगाने प्रेरित किया जाए। इस दौरान सभी को ध्वज संहिता के बारे में जानकारी अवश्य दें। 


14 की रात को स्वतंत्रता प्रकाश रैली एवं आतिशबाजी


कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि आजादी की पूर्व संध्या अर्थात 14 अगस्त की रात को 11 बजे से 12 बजे तक स्वतंत्रता प्रकाश रैली का आयोजन किया जाएगा तथा महत्वपूर्ण स्थानों पर आतिशबाजी की जाएगी। जिला मुख्यालय में स्वतंत्रता प्रकाश रैली रात 11 बजे कलेक्ट्रेट परिसर से होकर रवाना होगी तथा रपटाघाट पर रात्रि 12 बजे आतिशबाजी का आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर ने अपील की है कि जिलेवासी 14 अगस्त की रात्रि 11 से 12 बजे के बीच आयोजित प्रकाशरैली तथा आतिशबाजी में जरूर शामिल हों।


No comments:

Post a Comment