MP के इस सरकारी स्कूल, में विद्यार्थियों से शिक्षक धुलवा रहे अपनी बाइक - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Friday, July 29, 2022

MP के इस सरकारी स्कूल, में विद्यार्थियों से शिक्षक धुलवा रहे अपनी बाइक




रेवांचल टाईम्स:मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में एक सरकारी स्कूल से हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है. इस स्कूल में कहने को तो चार शिक्षक पदस्थ हैं, लेकिन स्कूल में केवल एक ही शिक्षक उपस्थित पाया गया, जो बच्चों को पढ़ाने की जगह उनसे अपनी बाइक धुलवा रहे थे. जैसे ही शिक्षक की नजर मीडिया पर पड़ी तो तुरंत बच्चों को वापस बुला लिया.

बच्चों से बाइक धुलवा रहे थे शिक्षक
पूरा मामला आदिवासी विकास खंड कुरई के शासकीय प्राथमिक माध्यमिक शाला शाखादेही का है, स्कूल का एक वीडियो वायरल हो रहा है, वीडियो में देखा जा सकता है किस तरह पढ़ने आए बच्चों से शिक्षक अपनी बाइक धुलवा रहे हैं. ऐसे में जिला मुख्यालय से महज 30 किलोमीटर दूर संचालित प्राथमिक स्कूल की स्थिति को देखकर अंदाज लगाया जा सकता है कि सुदूर अंचल में ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित स्कूलों की क्या स्थिति होगी.

बड़ा सवाल यह है कि शाखादेही स्कूल में चार शिक्षक पदस्थ हैं, लेकिन स्कूल में सिर्फ एक ही शिक्षक मिले और वह भी अपनी बाइक को बच्चों से धुलवा रहे थे. मीडिया को देखते ही उपस्थित टीचर प्रमील कुमार तुरंत बाहर आए और स्कूल यूनिफार्म में बाइक धो रहे बच्चों को तुरंत अंदर बुला लिया. जब इस मामले में सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग के सत्येंद्र सिंह मरकाम से फोन पर बात की गई तो उनका भी रटा रटाया जवाब सामने आया, मामला सामने आया है, जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

दो दिन पहले भी आया था ऐसा ही मामला
गौरतलब है कि यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी दो दिन पहले इसी तरह का मामला सामने आया था, जहां सिवनी जिले के खैरीकला में छाता लगाकर पढ़ते हुए बच्चों का वीडियो सामने आया था. जिसे जी मीडिया ने प्रमुखता से प्रसारित किया भी था और आदिवासी विकास विभाग में टीम गठित कर मामले की जांच करा ली है.


No comments:

Post a Comment