मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश से उफनाई नदियां, IMD ने जारी किया बाढ़ का अलर्ट - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Monday, July 25, 2022

मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश से उफनाई नदियां, IMD ने जारी किया बाढ़ का अलर्ट




रेवांचल टाइम्स:मध्यप्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है। लगातार बारिश के चलते कई नदियां उफान पर हैं। प्रदेश में आज बाढ़ का अलर्ट भी जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि तवा, नर्मदा, शिप्रा, बेतवा और पार्वती नदी के किनारे बाढ़ का खतरा है। मौसम विभाग ने दिनभर हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की है।
भोपाल-मंडीदीप रोड पर पुल की मिट्‌टी धंसी

लगातार हो रही बारिश के बीच भोपाल-मंडीदीप रोड पर समरधा के पास ढलान पर पुल की मिट्‌टी धंस गई। मंडीदीप इंडस्ट्रीज एरिया के पास कलियासोत नदी पर पुल बना है। हालांकि, यहां ट्रैफिक वन-वे कर दिया गया है। बता दें कि इसी साल कलियासोत नदी पर पुल बनाया गया था।
पार्वती नदी उफान पर

मूसलाधार बारिश के चलते श्योपुर में पार्वती नदी का जलस्तर बढ़ने से नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है। श्योपुर का राजस्थान के कोटा इटावा और खतौली से संपर्क टूट गया है। नदी के दोनों किनारों पर वाहनों की लंबी कतारे लग गई हैं। यात्रियों और वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
कहां-कितनी बारिश हुई ?

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के इंदौर, रीवा, जबलपुर, नर्मदापुरम, भोपाल, उज्जैन एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर तथा शहडोल, सागर एवं चंबल संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर बारिश दर्ज की गई है।

मोहखेड़ा में 19, बीजाडांडी में 18, बलदेवगढ़, भोपाल शहर, मोहनबडोदिया में 9, केसली, आरोन, नवीबाग, विजयपुर में 8, जयसिंहनगर, चुरहट, मालथौन, कुंडम, पन्ना, सौंसर, देवेन्द्रनगर, भोपाल एयरपोर्ट, वीरपुर में 7 सेमी. पानी गिरा।
मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग का पूर्वानुमान कहता है कि अगले 24 घंटों के दौरान रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

इसके साथ ही भोपाल, जबलपुर एवं नर्मदापुरम संभागों के जिलों में तथा रतलाम, शाजापुर, आगर, देवास, शिवपुरी, ग्वालियर, श्योपुरकलां, सागर, दमोह, पन्ना, अनूपपुर, डिंडौरी एवं उमरिया जिलों में कहीं-कहीं मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने यहां येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने रीवा, सागर, जबलपुर, भोपाल, नर्मदापुरम, चंबल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में तथा नीमच एवं मंदसौर जिलों में कहीं-कहीं गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है।

No comments:

Post a Comment