मंगलवार का उपाय: हर परेशानी को खत्म करेगा मंगलवार के दिन किया गया यह कार्य, आप भी अपनाइए - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Tuesday, July 12, 2022

मंगलवार का उपाय: हर परेशानी को खत्म करेगा मंगलवार के दिन किया गया यह कार्य, आप भी अपनाइए




रेवांचल टाईम्स:हिंदू पंचांग के अनुसार आज मंगलवार का दिन है और प्रत्येक वार की तरह यह भी किसी देवता को समर्पित है. इस दिन रामभक्त भगवान हनुमान जी का पूजन किया जाता है. मान्यता है कि यदि हनुमान जी प्रसन्न हो जाए तो आपको उनके साथ-साथ भगवान राम का भी आशीर्वाद मिल जाता है. (Lord Hanuman Puja) यदि आपकी जिंदगी परेशानियों से घिरी हुई है तो मंगलवार के दिन भक्तिभाव से हनुमान की अराधना करें, वे आपके सभी कष्टों को दूर करेंगे. इसके अलावा मंगलवार के दिन कुछ विशेष उपाय अपनाने से भी हनुमान अपने भक्तों की सभी परेशानियों का नाश करते हैं.
मंगलवार के दिन करें ये उपाय

मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को समर्पित है और आज के दिन विधि-विधान से हनुमान जी का पूजन किया जाता है. लेकिन इस दिन एक विशेष उपाय करने से आपके जीवन में आ रहे सभी संकट समाप्त हो जाएंगे.

यदि किसी ​महिला या पुरुष को लगता है कि उसका भाग्य सोया हुआ है और साथ नहीं दे रहा मंगलवार के दिन अपने सीधे हाथ की हथेली पर गुड़ रखें और गौ माता को चटाएं. जैसे ही गौ माता जीभ से वह गुड़ चाटेगी तो आपके सभी कष्ट दूर हो जाएंगे. हिंदू मान्यताओं के अनुसार गौ माता सबसे पूजनीय हैं और इनमें 36 करोड़ देवी-देवता का वास होता है. यह उपाय प्रत्येक मंगलवार को करें और कुछ ​ही दिनों में आपको अपने जीवन में बड़ा बदलाव नजर आएगी.

इसके अलावा मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर वहां चमेली के तेल का दीपक जलाएं और वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें. यदि आप हनुमाष्टक का भी पाठ कर सकें तो और भी अच्छा होगा. ऐसा करने से जातक पर हनुमान जी की कृपा बनी रहती है और उसके जीवन में आने वाले सभी सकंट दूर होते हैं.

No comments:

Post a Comment