नाले में बना स्टाप डेम फूटा दो महिला बही रेस्क्यू कर एक की बचाई जान... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Friday, July 15, 2022

नाले में बना स्टाप डेम फूटा दो महिला बही रेस्क्यू कर एक की बचाई जान...




रेवाँचल टाइम्स - ग्राम पंचायत मुरझड़ अंर्तगत आने वाले सोनबाटोला होते हुये निकले टोण्डया नालें में बने स्टॉप डेम में दो महिलाऐं बह गई। जिसमें से एक महिला को तो बचा लिया गया वही दूसरी महिला की तलाश जारी है। हालांकि संभावना व्यक्त की जा रही है कि महिला की पानी में बहने से मौत हो चुकी है। पुलिस ने मौके पर पहुॅचकर बालाघाट से होमगार्ड के तैराकों को बुलाकर रेस्क्यू ऑपरेशन दोपहर 1 बजे प्रारंभ किया है। जानकारी के मुताबिक मुरझड़ सोनबाटोला निवासी मृतिका श्रीमती राखी पति विनोद चौधरी उम्र 35 वर्ष, श्रीमती अमृता पति लेखचंद चौधरी उम्र 65 वर्ष है। इन्ही के साथ उनकी देवरानी आशा पति लोकेश चौधरी उम्र 30 वर्ष भी शामिल है जो नाले में बने स्टॉपडेम के पानी में गिरने से बॉल बॉल बच गई।


यहां यह बताना लाजमी है कि तीनों महिला मृतिका राखी, श्रीमती अमृता व आशा अपने देवर लोकेश चौधरी के साथ स्टॉपडेम क्रास कर अपने खेत पराह लगाने के लिये सुबह 10 बजे के करीब स्टॉप डेम से होकर गुजर रहे थे। आगे आगे लोकेश चल रहा था वही उसके पीछे तीनों महिलाऐं थी। लोकेश के स्टॉपडेम पार करने के बाद उसकी पत्नी आशा, अमृता व राखी जैसे ही स्टॉपडेम को पार किया उस स्थान पर पानी का बहाव तेज हो गया। जिससे तीनों महिलाओं का संतुलन बिगड़ गया। इस दौरान आशा ने तो अपने आप को संभाल लिया लेकिन मृतिका राखी व अमृता ने अपना संतुलन खो दिया जिससे वे नाले के गहरे पानी में जा गिरी।

अचानक हुये इस हादसे को देखकर लोकेश ने तुरंत पानी में छलांग लगाई और अपनी मॉ अमृता को बाल पकड़कर खींचा व बाहर निकाला वही अपनी भाभी मृतिका राखी को बचाने जब वो पुन: पानी में कूदा तो राखी घटना स्थल से करीब 30 से 40 मीटर आगे निकल चुकी थी। जिसे भी लोकेश ने बचाने का भरसक प्रयास किया लेकिन बचाने के दौरान ही लोकेश का संतुलन बिगड़ गया और देखते ही देखते मृतिका राखी बहते हुये काफी आगे निकल गई। जिसकी सूचना उसने परिजन व ग्राम सरपंच प्रतिनिधि को दी। जिन्होने तत्काल वारासिवनी पुलिस को सूचित किया। थोड़ी ही देर में थाना प्रभारी अपने बल के साथ मौके पर पहुॅचे और तलाश करवाई लेकिन नाले का बहाव अधिक होने के कारण उन्होने जिला मुख्यालय से होमगार्ड के तैराकों को बुलाया जो करीब 1 बजे के आसपास मौके पर पहुॅचे और नाव की सहायता से रेस्क्यू ऑपरेशन प्रारंभ किया।


  लोकेश चौधरी ने बताया कि यह सुबह 10 बजे की घटना है। में अपनी मॉ अमृता बाई, भाभी राखी व पत्नी आशा के साथ स्टॉपडेम के ऊपर से अपने खेत जा रहे थे। नाले में पानी का बहाव काफी तेज था अचानक मॉ व भाभी का संतुलन बिगड़ गया वही मेरी पत्नी ने अपने आपकों संभाल लिया। मॉ व भाभी पानी में बहने लगे मैने उन्हे बचाने का प्रयास किया मॉ को तो मैने बाल पकड़कर खींचकर किनारे ला लिया लेकिन भाभी को बचाने में असफल रहा। इस दौरान कुछ ढीमर लोग मछली पकड़ रहे थे। मैने उनसे जॉल फैकने का आग्रह किया ताकि भाभी जॉल में फंस जाये लेकिन यह प्रयास भी असफल रहा और भाभी पानी में बह गई। जिन्हे मेरे व आसपास के लोगों द्वारा तलाश किया गया लेकिन कुछ भी पता नही चल पाया है।

इसी तरह ग्राम सरपंच प्रतिनिधि मनोज गौतम ने बताया कि यह काफी दुखद घटना है। मृतिका मेरे घर के करीब ही रहती है। जैसे ही इस घटना की जानकारी लगी पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लेते हुये अपने स्तर पर तलाशी कार्य प्रारंभ किया लेकिन जब कोई सुराग नही मिल पाया तो बालाघाट से होमगार्ड के तैराक बुलाये गये है। जिनके द्वारा नाले के पानी में तलाशी कार्य किया जा रहा है।

कटंगी रोड़ टोण्डया नाले में मिलता है नाले का पानी

श्री गौतम ने बताया कि नालें में काफी पानी है। यह पानी कटंगी रोड़ स्थित टोण्डयानाला में मिलता है। नाले का बहाव काफी तेज होने से भी तलाशी अभियान में देरी हो रही है।

No comments:

Post a Comment