मामा बना हैवान... भांजियों-भांजों को बनाया हवस का शिकार - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Sunday, July 24, 2022

मामा बना हैवान... भांजियों-भांजों को बनाया हवस का शिकार




रेवांचल टाईम्स:हरियाणा के यमुनानगर में कलयुगी मामा पर अपनी ही 2 भांजियों और 2 भांजों के यौन शोषण का आरोप लगा है. मामले का खुलासा तब हुआ जब 16 साल की लड़की ने किसी तरह हिम्मत जुटाकर स्कूल में टीचर को आपबीती सुनाई. स्कूल ने तुरंत इस मामले की जानकारी चाइल्ड वेलफेयर टीम को दी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

चाइल्ड लाइन के अधिकारियों ने चारों बच्चों की काउंसलिंग करवाई. इसके बाद बच्चों का मेडिकल टेस्ट करवाकर उन्हें छछरौली स्थित बालकुंज भेज दिया गया. पुलिस ने IPC की धारा 376, 506 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी मामा को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल बच्चों की मां और अन्य जानकारों से भी इस बारे में पूछताछ की जा रही है.

बताया जा रहा है कि आरोपी न सिर्फ बच्चों के साथ यौन शोषण करता था, बल्कि उन्हें टॉर्चर भी करता था. उसने अपने पास एक मोटा डंडा रखा हुआ है जिससे वह बच्चों की बेरहमी से पिटाई करता था. उधर, चाइल्ड लाइन की डायरेक्टर अंजू वाजपेयी ने बच्चों के साथ लगातार बढ़ रहे यौन शोषण के मामलों पर चिंता व्यक्त की है.

उन्होंने कहा, ”हैरानी की बात यह है कि ज्यादातर मामलों में घर वाले ही बच्चों के साथ ऐसी घटनाओं को अंजाम देते हैं. ऐसे में मां को आगे आना चाहिए और इसे अनदेखा नहीं करना करना चाहिए. ऐसी हरकतों के खिलाफ समय पर अगर आवाज उठाई जाए तो काफी हद तक ऐसे मामलों को रोका जा सकता है. अब देखना होगा कि कब ये संकीर्ण मानसिकता बदलेगी और कब बच्चे घरों में सुरक्षित होंगे.”


No comments:

Post a Comment