मिशन मोड में करें मतदाताओं के आधार संकलन का कार्य - हर्षिका सिंह - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Saturday, July 30, 2022

मिशन मोड में करें मतदाताओं के आधार संकलन का कार्य - हर्षिका सिंह

 




संबंधित अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर के निर्देश

 

मण्डला 30 जुलाई 2022

            मतदाताओं के आधार संकलन से संबंधित बैठक में कलेक्टर हर्षिका सिंह ने निर्देशित किया कि मिशन मोड में कार्य करते हुए मतदाताओं के आधार संकलन का कार्य निर्धारित समयावधि में पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि यह कार्य 1 अगस्त से प्रारंभ होगा। संबंधित अधिकारी अपनी रणनीति तैयार करते हुए 1 अगस्त को ही अधिक से अधिक मतदाताओं का आधार संकलन करें।

            कलेक्टर ने निर्देशित किया कि राजस्व निरीक्षक, बीएलओ, पटवारी, शिक्षक सचिव, रोजगार सहायक आदि के माध्यम से आधार संकलन का कार्य कराएं। इस संबंध में बीएलओ के माध्यम से कैम्प आयोजित करें। लोगों को मोबाईल ऐप के माध्यम से स्वयं आधार की जानकारी पोर्टल पर दर्ज कराने के लिए प्रेरित करें। 1 अगस्त को प्रत्येक बीएलओ कम से कम 50 मतदाताओं से आधार का संकलन अनिवार्य रूप से करें। शिक्षकों के आधार नंबर की मोबाईल ऐप के माध्यम से पोर्टल पर एंट्री बीईओ, बीआरसी के माध्यम से सुनिश्चित करें। इसी प्रकार आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के आधार की एंट्री परियोजना अधिकारी करें। महाविद्यालयीन छात्रों के आधार की एंट्री संबंधित प्राचार्य सुनिश्चित करें। कलेक्टर हर्षिका सिंह ने कहा कि आधार नंबरों की गोपनीयता महत्वपूर्ण है। अतः संकलनकर्ता उनकी गोपनीयता एवं सुरक्षा पर विशेष ध्यान दें। श्रीमती सिंह ने सभी एसडीएम को आधार संकलन के संबंध में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए।

            कलेक्टर श्रीमती सिंह ने मतदाता पुनरीक्षण के संबंध में नए निर्देशों की भी जानकारी देते हुए बताया कि पुनरीक्षण का कार्य जनवरी, अप्रैल, जुलाई एवं अगस्त माह की प्रथम तारीख को किया जाएगा। इस संबंध में उन्होंने शासकीय कार्यालयों एवं सार्वजनिक स्थानों पर फ्लैक्स लगवाने तथा मुनादी करवाने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर ने मतदान केन्द्रों के निर्धारण के संबंध में भी आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्र भवनों की फोटो ईआरओ ऐप पर अपलोड करें। बैठक में कलेक्टर ने हर घर तिरंगाअभियान के संबंध में भी विस्तार से जानकारी देते हुए आवश्यक निर्देश दिए। जिला योजना भवन में संपन्न हुई इस बैठक में अपर कलेक्टर मीना मसराम सहित समस्त एसडीएम, महाविद्यालयों के प्राचार्य तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment