अव्यवस्थाओं के साथ बूथ में कराया गया मतदान... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Thursday, July 14, 2022

अव्यवस्थाओं के साथ बूथ में कराया गया मतदान...





रेवांचल टाईम्स - जिले में नगरीय निकाय चुनाव संम्पन्न हो गए। वहीं मतदान के दौरान नगर के मतदान केन्द्रों में कहीं अव्यवस्था देखने को मिली तो कहीं मतदान सुचारू रूप से संपन्न हुए। खास बात यह रही की लगातार दो दिनों से हो रही बारिश 13 जुलाई को दिन भर रूकी रही। मतदान के दौरान नगर में व्यवसायिक गतिविधियां पूरी तरह बंद रही तथा सुरक्षा के मध्यनजर पुलिस बल संपूर्ण नगर में मुस्तैद नजर आया।

तीन नगरीय क्षेत्र में हुआ चुनाव

बालाघाट, कटंगी व लांजी में नगरीय सरकार बनाने के मतदान शांतीपूर्ण संपन्न कराये गए मगर बालाघाट नगरपालिका क्षेत्र अन्र्तगत बूथ क्रमांक 25 में अव्यवस्था देखने को मिली जहां एक नागरिक मनोज हरिनखेड़े मतदान करने पुहंचा। प्राप्त जानकारी के अनुसार मनोज हरिनखेड़े की मतदान प्रक्रिया पूरी होने हि वाली थी तभी पता चला कि उसने पंचायत चुनाव में अपना मतदान कर चुका है।

आदर्श मतदान केंद्र में दिखी अव्यवस्था

नगरीय निकाय चुनाव बालाघाट के आदर्श मतदान केंद्र में अव्यवस्थाओं का आलम देखा गया है जहां पर मतदाताओं ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि मतदान केंद्र में बताइए बारिश के कारण जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई है जिससे मतदाताओं को मतदान करने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिससे उन्होंने जिला प्रशासन से गुहार लगाई है कि मतदाताओं को मतदान करने के लिए व्यवस्था बनाई जाए जिससे कि मतदाता बिना परेशानियों का सामना किए बिना अपना मताधिकार का उपयोग कर सके और अपना प्रत्याशी चुन सकें।

विकास रहा प्रमुख मुद्दा

वहीं नगरीय निकाय चुनाव में मुख्य मुद विकास का रहा। जब मतदाताओं से चुनावी मुद्दो के बारे में बात की गई तो मतदाताओं का कहना रहा कि इस बार उन्होनें विकास को लेकर वोट दिया है। उन्होने बताया कि नगर में कई वार्ड ऐसे है जहां बरसात के पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नही है तथा मार्ग में भी कई बड़े-बड़े गड्ढे नजर आते है। वहीं कुछ वोटरो का कहना था कि अभी लगातार हो रही बारिश की वजह से जो जलभराव की समस्या नगर में उत्पन्न हुई है उसने पूर्व में पार्षदों के विकास के दावे की पोल खोल दी है।

सेल्फी पॉइंट बना आकर्षण का केन्द्र

नगर में कुछ मतदान केन्द्रों में प्रशासन द्वारा मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए सेल्फी पॉइंट बनाये गये जहां कुछ युवा अपने मतदान के बाद सेल्फी लेते नजर आये।

नगरी निकाय चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के तहत बुधवार को नगर पालिका बालाघाट, नगर परिषद लांजी और नगर पंचायत कटंगी में पार्षद चुनाव के लिए मतदान हुआ। जिले के तीनों नगरीय निकायों के लिए करीब 70 प्रतिशत मतदान हुआ। कटंगी में 73.41 प्रतिशत, लांजी में सबसे अधिक 74.04 प्रतिशत और बालाघाट में 63.09 प्रतिशत वोटिंग हुई।

इनका कहना है

      हमारे मतदान केन्द्र में डॉ. मनोज हरिनखेड़े नाम के एक मतदाता मतदान करने आए  और उनकी श्रीमती जिला पंचायत का चुनाव लड़ी है और उन्होनें ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान किया है जिनकी पुरी प्रकिया कर ली थी जिसपर पर आपत्ति लगाई गई और फर्जी मतदान को रोका गया है, हमारी मांग है कि पुलिस द्वारा कार्यवाही की जाए।

शिव जायसवाल

         पदाधिकारी आम आदमी पार्टी बालाघाट

           मतदान केन्द्रों में पीठासीन अधिकारी को कार्यवाही का पूर्ण अधिकार दिया गया है। अगर ऐसी कोई घटना मतदान केन्द्र में हुई है तो जरूर कार्यवाही की जायेगी।

                         डॉ गिरिश कुमार मिश्र

                           कलेक्टर बालाघाट

No comments:

Post a Comment