'तकिये के साथ बनाओ संबंध', रैगिंग के नाम पर सीनियर्स ने छात्रा से करवाया ये काम - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Saturday, July 30, 2022

'तकिये के साथ बनाओ संबंध', रैगिंग के नाम पर सीनियर्स ने छात्रा से करवाया ये काम




रेवांचल टाईम्स:मध्य प्रदेश के इंदौर में मेडिकल की पढ़ाई कर रही प्रथम वर्ष ईयर की विद्यार्थी ने अपने सीनियर्स के खिलाफ रैगिंग एवं हैरेसमेंट करने की शिकायत दर्ज कराई है। विद्यार्थी का आरोप है कि सीनियर्स ने उसे तकिए के साथ संबंध बनाने के लिए बोला तथा इसके लिए मजबूर किया। छात्रा ने अपनी शिकायत में ये भी इल्जाम लगाया है कि उसके क्लास की दूसरी लड़कियों के साथ भी इसी प्रकार का बर्ताव किया गया।

ये मामला इंदौर के महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज की है। पुलिस ने विद्यार्थी की शिकायत पर 10 छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जाँच आरम्भ कर दी है। इंदौर के एमजीएमएम कॉलेज में प्रथम वर्ष की मेडिकल स्टूडेंट ने तृतीय वर्ष के अपने सीनियर पर उसके साथ रैगिंग करने और हैरेसमेंट करने की शिकायत यूजीसी की एंटी-रैगिंग हेल्पलाइन पर भी की है।

मेडिकल स्टूडेंट ने अपनी शिकायत मे बताया है कि उसके सीनियर ने उसे तकिए के साथ यौन संबंध बनाने के लिए विवश किया गया तथा उसकी क्लास की दूसरी किसी भी छात्रा का नाम लेकर उसके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने को भी बोला गया। मामला संज्ञान में आते ही यूजीसी ने MGM कॉलेज के डीन डॉ। संजय दीक्षित को छात्रा की शिकायत के सिलसिले में खबर दी तथा अपराधी छात्रों के खिलाफ FIR दर्ज कराने के लिए कहा। इसके बाद मामले की खबर पुलिस को दी गई। MGM के डीन डॉ। संजय दीक्षित का कहना है कि पीड़िता ने कुछ दिन पहले यूजीसी की एंटी-रैगिंग हेल्पलाइन पर उत्पीड़न तथा रैगिंग की शिकायत दर्ज कराई थी। यूजीसी का मेल प्राप्त होने के बाद तत्काल एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक बुलाई गई। समिति की बैठक में एफआईआर कराने का फैसला हुआ जिसके पश्चात् शिकायती पत्र पुलिस को भेजा गया।

No comments:

Post a Comment