पुलिस की गिरफ्त में बैटरी चोर गिरोह.. एक नाबालिक सहित दो आरोपी गिरफ्तार... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Wednesday, July 20, 2022

पुलिस की गिरफ्त में बैटरी चोर गिरोह.. एक नाबालिक सहित दो आरोपी गिरफ्तार...

 




रेवांचल टाईम्स - बालाघाट, जिले के वारासिवनी थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम गर्रा तथा उसके आसपास के गांवों में 1-2 वर्षो से लगातार ट्रकों एवं अन्य वाहनों से बैटरी चोरी होने की शिकायत वारासिवनी में प्राप्त हो रही थी जिस पर वारासिवनी मे अपराध कायम कर आरोपियों के संबंध में पतासाजी की जा रही थी, लेकिन चोरी की वारदातों में इजाफा होने से घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बालाघाट, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस वारासिवनी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी वारासिवनी के द्वारा थाना क्षेत्र में हो रही चोरी में अज्ञात चोरों की धरपकड हेतु टीम गठित की गयी थी।

टीम ने लगाया चोरों का पता

गठित टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास के सीसीटीव्ही फुटेज खंगाले गये तथा सीसीटीव्ही फुटेज में आये संदिग्धों की विवेचना के दौरान तलास, पतासाजी की गई एवं मुखबिर के माध्यम से विवेचना की गई जहां क्षेत्र में चोरी की घटना के संदेही आरोपियों के सीसीटीव्ही फुटेज को मुखबिरों को दिखाकर संदिग्धों की पतासाजी की गई जो मुखबिरों द्वारा जानकारी दी गयी कि फुटेज में दिख रहे दोनो लड़के ग्राम बेहरई थाना तालबरों के विवेक कोटांगले और उसका छोटा भाई है।

पतासाजी में हुआ मामले का खुलासा

लेंडेझरी माझापुर के बीच नाला के पास संदिग्ध दो व्यक्ति को घेराबंदी कर पकड़ा गया जिनके पास से बोरी में दो नग 12-12 वोल्ट की बड़ी बैटरी मिली, जिन्हे थाना लाकर पूछताछ करने पर उक्त दो बैटरियां गर्रा क्षेत्र से चोरी करना स्वीकार किया, दोनों संदिग्धों से थाना पर अन्य बैटरी चोरी के संबंध में पूछताछ करने पर गर्रा तथा आसपास के क्षेत्र से पिछले वर्ष 2021 के अक्टूबर से लेकर अभी तक लगभग 30 बैटरी चोरी करना स्वीकार किये जिसमें से 8 बैटरियां दोनो आरोपियों के घर से एवं 2 बैटरी जंगल में छुपाई हुई आरोपियों की निशादेही पर बरामद की गयी है तथा 18 बैटरियां अलग अलग समय में बालाघाट के रजा बैटरी बस स्टैंड काम्प्लेक्स बालाघाट दुकान में दुकानदार जुबेर खान को सस्ते दाम में बेचना बताया जो उक्त दोनो आरोपियों को थाना वारासिवनी में अपराध धारा 379 भादवि के तहत दर्ज कर लिया गया है।

आरोपी कर रहा था खरीददारी

आरोपी जुबेर रजा खान पिता रफीक खान निवासी वार्ड न 4 रजा नगर बालाघाट से पूछताछ करने पर उक्त आरोपी विवेक कोटांगले तथा उसके भाई से लगभग एक साल से बैटरी खरीदना तथा बैटरियों को किराये पर देना तथा खराब होने पर स्क्रेप में उन्हें बेचना स्वीकार किया जो आरोपी जुबेर रजा खान की दुकान से 13 नग बैटरी तथा किराये पर दी गयी नग बैटरी किरायेदारों के समक्ष जप्त की जाकर कुल 18 नग बैटरी बरामद की गयी बैटरी किरायेदारों द्वारा पिछताछ में बताया गया कि ये बैटरियां रजा बैटरी के दुकानदार जुबेर खान से किराये पर बैटरी लेकर उनका उपयोग करते थे आरोपी जुबेर रजा खान द्वारा चोरी का माल खरीदने व उसका व्यवसायिक उपयोग करने पर धारा 411, 413 भादवि के तहत गिरफ्तार किया गया।

करीब 3 लाख रूपये की बेटरी जप्त

आरोपी विवेक कोटांगते, जुबेर रजा खान तथा अपचारी बालक से 30 नग टुको की बैटरियां कीमती करीबन 3 लाख रूपये की बरामद की गयी है। गिरफ्तार आरोपियों व अपचारी बालक को न्यायिक रिमांड पर न्यायालय पेश किया गया।

इनका रहा योगदान

उक्त कार्यवाही में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस वारासिवनी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी वारासिवनी कैलाश सोलंकी के नेतृत्व में उनि शशांक राणा, आर एस दांगी, सउनि बिजु माम्मन सतेन्द्र पटले, तरूण सोनेकर, कपूरचंद बिसेन, प्र.आर. दारासिंह बघेल, प्र.आर. शोभेन्द्र डहरवाल, आरक्षक सुनील बिसेन, विरेन्द्र रावतकर, पप्पु उइके, आलोक बिसेन, लक्ष्मण सपाटे आदि का योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment