जहरीली शराब का कहर: 19 मौत, पुलिस ने कही यह बात - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Tuesday, July 26, 2022

जहरीली शराब का कहर: 19 मौत, पुलिस ने कही यह बात



नई दिल्ली: गुजरात में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से 19 लोगों की मौत हो गई. 40 से ज्यादा लोग बीमार बताए जा रहे हैं. अब इस मामले में पुलिस ने बड़ा दावा किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने शराब नहीं, बल्कि शराब के नाम पर लोगों को सीधा केमिकल के पाउच बनाकर पिला दिए.

गुजरात पुलिस का दावा है कि मारे गए लोगों ने शराब नहीं सीधा केमिकल पिया था. पुलिस ने बताया कि ये पूरी साजिश तीन लेयर में रची गई. पुलिस के मुताबिक, ईमोस कंपनी मिथाईल के बिजनेस से जुड़ी है. ईमोस कंपनी के गोदाम मैनेजर जयेश उर्फ राजू की संदिग्ध भूमिका बताई जा रही है. राजू को पुलिस ने अहमदाबाद से हिरासत में लिया है. राजू ने केमिकल को गोदाम से निकाला था.

पुलिस के मुताबिक, जयेश ने अपने रिश्तेदार संजय को 60 हजार रुपए में 200 लीटर मिथाइल दिया. इसके बाद संजय, पिंटू और बाकी लोगों ने इस केमिकल से शराब न बनाकर सीधा केमिकल के पाउच ही शराब के नाम पर लोगों को दे दिए. यही केमिकल पीने से लोगों की मौत हो गई. एफएसएल की रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, सभी पर हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा. गुजरात के बोटाद जिले (Botad district) के रोजिद गांव में जहरीली शराब पीने से अब तक 19 लोगों की मौत हो गई है. 40 से ज्यादा लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. कई लोगों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है. घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए केमिकल बनाने वाली फैक्ट्री के मालिक समेत 10 लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि जहरीली शराब पीने की वजह से रोजिंद, अणीयाणी, आकरु, चंदरवा और उंचडी गांव के लोग चपेट में आए हैं. वहीं अहमदाबाद के धंधुका में भी जहरीली शराब पीने से कई लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है.

No comments:

Post a Comment