राष्ट्रपति चुनाव: नामांकन से पहले NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू से मिले पीएम मोदी, कही ये बड़ी बात - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Thursday, June 23, 2022

राष्ट्रपति चुनाव: नामांकन से पहले NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू से मिले पीएम मोदी, कही ये बड़ी बात



नई दिल्ली: देश के शीर्ष संवैधानिक पद के लिए आगामी चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। मोदी ने कहा कि उनके राष्ट्रपति पद के नामांकन को समाज के सभी वर्गों ने पूरे भारत में सराहा है।

पीएम ने एक ट्वीट में लिखा, "जमीनी समस्याओं के बारे में उनकी समझ और भारत के विकास के लिए विजन बकाया है।" भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा मुर्मू की उम्मीदवारी की घोषणा के ठीक बाद मोदी ने भी ट्वीट किया था और कहा था कि झारखंड की पूर्व राज्यपाल एक "महान राष्ट्रपति" बनेंगी, जिन्होंने अपना जीवन समाज और दलितों की सेवा के लिए समर्पित कर दिया था।

एनडीए की राष्ट्रपति की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने गृह मंत्री अमित शाह से भी आज दिल्ली में मुलाकात की ही। वे 24 जून को अपना नॉमिनेशन फाइल करेंगी।

मुर्मू एक दिन पहले भुवनेश्वर से राष्ट्रीय राजधानी पहुंची। वह शुक्रवार को पार्टी के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल करने वाली हैं। सूत्रों के हवाले से पीटीआई की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी के आवास पर उनका नामांकन पत्र तैयार किया जा रहा है।




मोदी, नड्डा और वरिष्ठ मंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह उनके प्रस्तावकों में शामिल होंगे। बीजद के सस्मित पात्रा, जिनकी पार्टी ने उनके नामांकन का समर्थन किया है, जोशी के घर पर कागजात पर हस्ताक्षर करने वालों में शामिल थे।




प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, पार्टी सांसद मनोज तिवारी और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश बिधूड़ी सहित दिल्ली भाजपा के कई नेताओं ने हवाई अड्डे पर मुर्मू का स्वागत किया। राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना होने से पहले जारी एक संक्षिप्त बयान में मुर्मू ने कहा, "मैं सभी को धन्यवाद देता हूं और राष्ट्रपति चुनाव के लिए सभी से सहयोग मांगता हूं। मैं 18 जुलाई से पहले सभी मतदाताओं (सांसदों) से मिलूंगा और उनका समर्थन मांगूंगा।" निर्वाचित होने पर, 64 वर्षीय भारत की पहली आदिवासी राष्ट्रपति और पद पर दूसरी महिला होंगी।

No comments:

Post a Comment