पंचायत निर्वाचन के तीसरे चरण में शामिल निवास, नारायणगंज और बीजाडांडी क्षेत्र का कलेक्टर एवं एसपी ने किया दौरा - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Monday, June 20, 2022

पंचायत निर्वाचन के तीसरे चरण में शामिल निवास, नारायणगंज और बीजाडांडी क्षेत्र का कलेक्टर एवं एसपी ने किया दौरा

 



 

मण्डला 20 जून 2022

            त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 के अंतर्गत निवास, नारायणगंज, बीजाडांडी में तीसरे चरण के तहत निर्वाचन संपन्न होना है। कलेक्टर हर्षिका सिंह एवं एसपी यशपाल सिंह राजपूत ने सोमवार को इन तीनों क्षेत्रों का विस्तृत दौरा किया। कलेक्टर ने नारायणगंज, निवास तथा बीजाडांडी के अलग-अलग स्थानों पर बनाए जा रहे स्ट्राँग रूम का जायजा लिया। उन्होंने नारायणगंज में कन्या स्कूल, बीजाडांडी में उत्कृष्ट विद्यालय, निवास में माध्य.शाला परिसर में स्ट्राँग रूम की व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने कहा कि स्ट्राँग रूम में सुरक्षा व्यवस्था संबंधी सभी जरूरी इंतजाम सुनिश्चित करें। इसी प्रकार साफ सफाई, बिजली व्यवस्था भी पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि नारायणगंज कन्या स्कूल परिसर में निर्वाचन वाहनों के परिवहन एव पार्किंग के लिए ग्राउंड में आवश्यक तैयारी करें।

            कलेक्टर ने नारायणगंज में कन्या छात्रावास, बीआरसी भवन और उत्कृष्ट विद्यालय, निवास में कस्तूरबा बालिका छात्रावास, महाविद्यालय छात्रावास एवं बीजाडांडी में उत्कृष्ट विद्यालय में मतदान कर्मियों के रुकने के लिए बनाये गए अलग-अलग भवनों एवं छात्रावासों में बनाई जा रही व्यवस्था के संबंध में भी दौरा किया। उन्होंने कहा कि मतदानकर्मियों के रुकने के लिए ऐसी ट्राइबल एवं एसडीएम निवास तथा संबंधित अधिकारी आवश्यक व्यवस्था करें। कलेक्टर ने कहा कि मतदान कर्मियों के लिए सामग्री वितरण, मतगणना आदि के संबंध में जरूरी व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित करें। उन्होंने मतदानकर्मियों के सामग्री वितरण, बैठक व्यवस्था आदि के संबंध में ईईपीआईयू को आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि मतदानकर्मियों की रात्रि रुकने संबंधित सभी जरूरी व्यवस्थाओं के अंतर्गत बिजली, पानी, भोजन, गद्दे आदि की समय रहते व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने निवास एसडीएम को निर्देशित किया कि मतदान, मतगणना एवं परिवहन से संबंधित आवश्यक व्यवस्थाओं को गंभीरतापूर्वक एवं समयपूर्व पूरा करें।

 

संवेदनशील मतदान केंद्रों की ली जानकारी

 

            कलेक्टर ने एसडीएम निवास से निवास अनुविभाग के अंतर्गत चयनित किए गए संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों के बारे में विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने कहा कि संवेदनशील मतदान केंद्रों के सेक्टर अधिकारियों से समन्वय बनाते हुए उन स्थानों में कानून व्यवस्था सहित अन्य निर्वाचन संबंधी गतिविधियों पर नजर रखें एवं व्यवस्थाएं पुख्ता करें। पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत ने पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था आदि के संबंध में जरूरी निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment