झमाझम बारिश, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Monday, June 20, 2022

झमाझम बारिश, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी




रेवांचल टाईम्स:मानसून ने मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में दस्तक दे दी है। कई इलाकों में बीते तीन दिनों से बारिश हो ही है। वहीं सोमवार को राजधानी में झमाझम बारिश हुई है। दोपहर में काली घटाएं छाने के बाद जोरदार बारिश का सिलसिला शुरू हुआ। हालांकि तापमान में उतनी गिरावट नहीं है जितनी बारिश के बाद अपेक्षा की जा रही थी। इससे पहले रविवार को इंदौर और जबलपुर समेत 17 जिलों में बारिश हुई थी।
इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के लिए चेतावनी जारी की है। यलो अलर्ट के मुताबिक डिंडौरी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, छतरपुर, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, नीमच, आगर, शाजापुर, गुना, शिवपुरी, श्योपुरकलां जिलों में कहीं-कहीं मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। साथ ही रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर, भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन, चंबल संभागों के जिलों में तथा बुरहानपुर, खंडवा, खरगोना, बड़वानी, धार जिलों में कहीं आंधी और बिजली गिर सकती है साथ गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।
इन जिलों में वर्षा दर्ज की गई

एमपी मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण पश्चिम मानसून की उत्तरी सीमा पोरबंदर, बड़ौदा, शिवपुरी, रीवा, चुर्क से होकर गुजर रही है। मानसून प्रदेश के चंबल संभाग के जिले तथा ग्वालियर, दतिया, नीमच, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ, उज्जैन, आगर जिलों को छोड़कर प्रदेश के शेष जिलों में आ चुका है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो प्रदेश के रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, ग्वालियर, भोपाल संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर, चंबल संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर, नर्मदापुरम संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर तथा इंदौर-उज्जैन संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई।
तापमान 40 डिग्री से नीचे पहुंचा

मौसम विभाग के आंकड़े बता रहे हैं कि प्रदेश में अधिकतम तापमान 40 डिग्री से नीचे बना हुआ है। सबसे ज्यादा तापमान नरसिंहपुर में दर्ज किया गया। नरसिंहपुर में 39, रतलाम में 37.6, खजुराहो में 37.4, खरगोन-रायसेन में 37, ग्वालियर-इंदौर में 36.4, नौगांव में 36.3, राजगढ़-सीधी में 36.2, दतिया में 35.7, सतना में 35.6, उज्जैन में 35.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। वहीं रात के तापमान की बात करें तो प्रदेश में सबसे ज्यादा गर्म रात रतलाम की रही। रतलाम में 26.2, उज्जैन में 26, खरगोन में 25.8, होशंगाबाद में 25.7, खंडवा में 35.4, खजुराहो में 24.8, ग्वालियर में 24.7, इंदौर में 24.6 डिग्री दर्ज किया गया।

No comments:

Post a Comment