चुनाव के देखते हुए जिले में पुलिस हुई सक्रिय...माफ़िया मस्त - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Saturday, June 11, 2022

चुनाव के देखते हुए जिले में पुलिस हुई सक्रिय...माफ़िया मस्त




रेवांचल टाईम्स - चुनाव आयोग द्वारा पंचायत चुनाव की अधिसुचना जारी होने के साथ ही पुलिस महकमे ने कमर कस ली है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए प्रशासन के साथ ही पुलिस विभाग में भी युद्धस्तर पर तैयारियां शुरू हो गई हैं। पंचायत चुनाव को लेकर मंडला पुलिस अधीक्षक श्री यशपाल सिंह राजपूत द्वारा पुलिस के राजपत्रित अधिकारियों तथा थाना प्रभारियों को अपने अपने थाना क्षेत्र में भ्रमण के साथ साथ संदिग्‍ध गतिविधियों में सलिप्‍त लोगों पर नजर रखने, अवैध गतिविधियों पर सख्ती से लगाम लगाते हुए संलिप्त बदमाशों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं। साथ ही मंडला पुलिस अधीक्षक द्वारा वारंटियों की गिरॅफतारी का अभियान चलाने, जुआ, सट्टा एवं अवैध शराब विक्रय, शराब के तस्करों एवं परिवहन पर नकेल कसते हुए किसी भी माध्यम से प्राप्त सूचना पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया गया है। मंडला पुलिस अधीक्षक मंडला द्वारा पंचायत चुनाव शांति पूर्ण संपन्‍न कराने के उद्देश्‍य से थाना अंतर्गत गावों में निरंतर फलैग मार्च करने के भी निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दिए गये है ।

इन्‍ही निर्देशों के पालन में मंडला पुलिस द्वारा अलग अलग थाना क्षेत्र अंतर्गत लगातार कार्यवाही की जा रही है ।

धारदार हथियार सहित एक आरोपी गिरफ्तार

       दिनांक 10/6/2022  को पुलिस चौकी अंजनिया को सूचना प्राप्त हुई थी कि ग्राम खीसी का देवी सिंह नाम का व्यक्ति अपने हाथ में धारदार लोहे का हथियार लिए बनियागांव की ओर यह कहते हुए जा रहा है कि आज जिंदा नहीं छोडूंगा बहुत गुस्से में है, चौकी अंजनिया प्रभारी उप निरीक्षक जशवंत सिंह राजपुत द्वारा सूचना को संज्ञान में लेते हुए पुलिस चौकी अंजनिया की पुलिस टीम द्वारा ग्राम बनियागांव पहुंचकर आरोपी के कब्जे से एक धारदार हथियार जप्त कर मौके पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, आरोपी पर पुलिस चौकी अंजनिया थाना  बमहनी में धारा 25(1)(b) आयुध अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है आरोपी आपराधिक प्रवृत्ति का है, अपराधी के विरुद्ध थाना में पूर्व से अपराध दर्ज है, आरोपी को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया ।


थाना बीजाडांडी द्वारा 02 एवं अंजनिया चौकी द्वारा 01 स्‍थायी वारन्टी को किया गया गिरफ्तार... 

थाना बीजाडांडी जिला मंडला वन परिक्षेत्र के प्रकरण क्र. 467/2010, धारा 26 (ई) (च) वन अधिनियम, 16 (क) म.प्र.वन उपज व्यापार अधिनियम के मामले के लगातार फरार चल रहें स्थाई वांरटी चरण लाल पिता भैयालाल नरते निवासी कुण्डा थाना टिकरिया जिला मंडला एवं माननीय न्यायालय जेएमएफसी निवास के प्र.क्र. 488/19, अपराध क्र. 20/18 धारा 294, 448, 427 ताहि के अभियुक्‍त वांरटी भुवन सिंह गोठारिया पिता नन्हेलाल गोठारिया निवासी बीजाडांडी को थाना बीजाडांडी स्टाफ के द्वारा दिनांक 11/06/2022 को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया गया हैं। 

वहीं चौकी अंजनिया अंतर्गत थाना बमहनी के अपराध क्रमांक 360/2016 धारा 456 आईपीसी में लगातार फरार चल रहे राजेश आयाम के विरुद्ध माननीय न्यायालय द्वारा स्थाई वारंट जारी किया गया था । आज दिनांक को प्राप्‍त सुचना पर चौकी प्रभारी अंजनिया द्वारा वारंटी राजेश आयाम के घर की चारों तरफ से घेराबंदी कर दबिश देने पर आरोपी वारंटी राजेश आयाम पिता फूलचंद मूलचंद उम्र 27 वर्ष निवासी कासखेड़ा थाना बमहनी को पकड़कर गिरफ्तार किया गया है।

नैनपुर अनुभाग अंतर्गत मंडला पुलिस का फलैग मार्च 

       पंचायत चुनाव को लेकर शुक्रवार को अनुभाग नैनपुर में मंडला पुलिस द्वारा भय मुक्त व शांति पूर्ण वातावरण में मतदान के लिए फ्लैगमार्च निकाला। फ्लैगमार्च में शामिल एसडीओपी नैनपुर सुश्री आकांक्षा चतुर्वेदी  के नेतृत्‍व में थाना प्रभारी नैनपुर निरीक्षक जनक रावत, थाना प्रभारी बम्‍हनी नीलेश दोहरे, चाकी प्रभारी पिंडरई, चौकी प्रभारी पांडीवारा आदि पुलिस बलों ने फ्लैगमार्च निकालकर गावों का भ्रमण किया। एसडीओपी नैनपुर सुश्री आकांक्षा चतुर्वेदी ने बताया कि फ्लैंग मार्च के दौरान मतदाताओं से निर्भिक होकर मतदान करने की अपील की। उन्होने कहा कि वोट देने के लिए न किसी के प्रलोभन में आना है न किसी से डरना है। बिना लोभ और लालच के अपने मत का प्रयोग करना है। मतदाताओं से फ्लैंग मार्च के दौरान यह भी जानकारी ली कि वोट देने के लिए कोई डरा या धमका तो नहीं रहा है। शांतिपूर्वक चुनाव को लेकर हर मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की जाएगी। शांतिपूर्वक, निष्पक्ष एवं भयमुक्त चुनाव कराना जिला व पुलिस प्रशासन की पहली प्राथमिकता है। इसके चुनाव से पहले पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में फ्लैगमार्च निकाला जा रहा है।

Report By Arti Lodhi-

No comments:

Post a Comment