सेक्टर अधिकारी अपने क्षेत्र में सतत भ्रमण करते हुए तैयारियां पूर्ण कराएं जिला निर्वाचन अधिकारी ने बैठक में दिए निर्देश - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Saturday, June 11, 2022

सेक्टर अधिकारी अपने क्षेत्र में सतत भ्रमण करते हुए तैयारियां पूर्ण कराएं जिला निर्वाचन अधिकारी ने बैठक में दिए निर्देश

 




 

मण्डला 11 जून 2022

            जिला योजना भवन में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिका सिंह ने प्रथम चरण के निर्वाचन के लिए नियुक्त सेक्टर/जोनल अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि सभी सेक्टर अधिकारी अपने क्षेत्र में सतत भ्रमण करते हुए मतदान केन्द्रों एवं निर्वाचन से संबंधित आवश्यक तैयारियां पूर्ण कराएं। उन्होंने बिछिया, मवई एवं नैनपुर क्षेत्र के लिए नियुक्त किए गए सेक्टर अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी मतदान केन्द्रों में 2 दरवाजे, बिजली कनेक्शन, पीने का पानी, साफ-सफाई तथा मतदाताओं के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित होना चाहिए। उन्होंने कहा कि दिव्यांगजनों के लिए मतदान केन्द्रों में अनिवार्य रूप से रैम्प की व्यवस्था की जाए। बैठक में पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत, एडीएम मीना मसराम, जिला पंचायत सीईओ रानी बाटड, एएसपी श्री कवर, एसीईओ श्री मरावी, एसडीएम बिछिया एवं नैनपुर, एसडीओपी नैनपुर, पुलिस अधिकारी तथा तीनों जनपद के सेक्टर मजिस्ट्रेट उपस्थित थे।

श्रीमती सिंह ने जनपदवार नियुक्त किए गए सेक्टर अधिकारियों से मतदान केन्द्रों की व्यवस्था, पहुंच मार्ग, संवेदनशीलता एवं अति संवेदनशीलता की जानकारी, कानून एवं व्यवस्था, बारिश के दौरान चुनौतियों एवं अन्य विषयों पर अधिकारीवार जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सेक्टर अधिकारी अपने क्षेत्रों में भ्रमण करें, स्थानीय लोगों से चर्चा करते हुए उन्हें मतदान के लिए प्रेरित करें। साथ ही बारिश एवं अन्य परिस्थितियों के लिए सड़क, बिजली आदि के लिए वैकल्पिक इंतजामों के बारे में भी तैयारी रखें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतदान केन्द्रों में आवश्यक जानकारी शतप्रतिशत अंकित कराएं। उन्होंने प्रथम चरण के निर्वाचन कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि 23 जून को प्रथम चरण के लिए अंतिम निर्वाचन प्रशिक्षण आयोजित किया जाएगा। इसके पश्चात नियुक्त मतदान कर्मियों को आदेश वितरण किया जाएगा तथा नियुक्त मतदानकर्मी रात्रि विश्राम कर 24 जून को सामग्री प्राप्त कर अपने-अपने मतदान केन्द्रों के लिए रवाना होंगे।

कलेक्टर ने सामग्री वितरण से संबंधित जरूरी तैयारियाँ पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतदान कर्मियों के लिए सामग्री वितरण केन्द्रों में हेल्पडेस्क बनाएं। इसी प्रकार पानी, भोजन, दवाई किट आदि का भी इंतजाम करें। उन्होंने सीएमएचओ को निर्देशित किया कि सभी मेडीकल ऑफीसर को स्थानीय पीएचसी में उपस्थित रहने के लिए आदेश जारी करें। इसी प्रकार आशा कार्यकर्ता भी अपने क्षेत्र में सेवाएं देंगी। सीएमएचओ सर्पदंश रोधी दवाईयों का भी इंतजाम सुनिश्चित करेंगे। कलेक्टर ने कहा कि सभी सेक्टर अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में आदर्श आचरण संहिता का पालन सुनिश्चित कराएंगे। किसी भी प्रकार के उल्लंघन पर तत्काल संबंधित क्षेत्र के एसडीएम एवं पुलिस अधिकारियों को अवगत कराएं। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि भ्रमण के दौरान अधिकारी जनता के संपर्क में रहें। किसी भी प्रकार की जरूरी सूचना मिलने पर पुलिस से साझा करें।

Report By Arti Lodhi-

No comments:

Post a Comment