निर्वाचन कार्य में सेक्टर अधिकारी एक महत्वपूर्ण कड़ी - हर्षिका सिंह - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Wednesday, June 22, 2022

निर्वाचन कार्य में सेक्टर अधिकारी एक महत्वपूर्ण कड़ी - हर्षिका सिंह




प्रथम चरण के अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर के निर्देश

 

मण्डला 22 जून 2022

            रिटर्निंग ऑफीसर, सहायक रिटर्निंग ऑफीसर तथा सेक्टर अधिकारियों की बैठक में कहा कि निर्वाचन कार्य में सेक्टर अधिकारी एक महत्वपूर्ण कड़ी होता है जो मतदान दल और आयोग के मध्य सेतु का कार्य करता है। उन्होंने सेक्टर अधिकारियों से आव्हान किया कि वे अपनी क्षमता का बेहतर उपयोग करते हुए पारदर्शी और निष्पक्ष चुनाव कराना सुनिश्चित करें।

            दलों से संबंधित जानकारी तथा महत्वपूर्ण फोन नंबर अपने पास रखें। सामग्री वितरण के समय सेक्टर अधिकारी अपने मतदान दलों से परिचय प्राप्त करें तथा उन्हें सामग्री प्राप्ति, निर्धारित वाहन तक पहुंचने आदि व्यवस्थाओं में समुचित मार्गदर्शन प्रदान करें। सेक्टर मजिस्ट्रेट विकासखंड तथा जिला स्तरीय कंट्रोल रूम के संपर्क में रहें। वे अपने साथ पुलिस तथा स्वास्थ्यकर्मी को भी वाहन में रखें। सेक्टर अधिकारी मतदान संबंधी जानकारी निर्धारित समयों पर कंट्रोल रूम में प्रदान करें।

            प्रातः 7 बजे स्ट्राँग रूम खुलते समय सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा सहायक रिटर्निंग ऑफीसर अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें। सेक्टर अधिकारी मतदान दलों के वाहनों के साथ जाएं तथा मतदान केन्द्रों में फर्नीचर, प्रकाश आदि की व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करें। मतदान केन्द्र के चारों ओर 100 मीटर का दायरा चिन्हित कराएं। अनाधिकृत व्यक्तियों का इस परिधि के अंदर प्रवेश निषेध रहेगा। बैठक में कलेक्टर हर्षिका सिंह ने निर्देशित किया कि मध्यप्रदेश शासन से अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार ही 100 मीटर के दायरे के अंदर प्रवेश कर सकेंगे। कलेक्टर ने कहा कि मतों की गणना मतदान केन्द्रों में ही होगी। पहले पंच, फिर सरपंच, फिर जनपद सदस्य तथा अंत में जिला पंचायत सदस्य के मतों की गणना की जाएगी। बैठक में अपर कलेक्टर मीना मसराम, समस्त एसडीएम, प्रथम चरण के रिटर्निंग तथा सहायक रिटर्निंग अधिकारी तथा सेक्टर अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment