पुख्ता रखें सामग्री वितरण एवं वापसी की व्यवस्था समीक्षा बैठक में कलेक्टर हर्षिका सिंह के निर्देश - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Wednesday, June 22, 2022

पुख्ता रखें सामग्री वितरण एवं वापसी की व्यवस्था समीक्षा बैठक में कलेक्टर हर्षिका सिंह के निर्देश

 



मण्डला 22 जून 2022

            पंचायत आम निर्वाचन 2022 के तहत सामग्री वितरण एवं वापसी की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिका सिंह ने निर्देशित किया कि निर्वाचन सामग्री का वितरण एवं वापसी टेबिल लगाकर किया जाए। मतदानकर्मी को सामान प्राप्त करने एवं वापिस करने के लिए काऊँटर तक न जाना पड़े। उन्होंने चैकलिस्ट अनुसार सामग्री वितरण एवं वापसी के लिए पुख्ता व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। बैठक में सीईओ जिला पंचायत रानी बाटड, अपर कलेक्टर मीना मसराम सहित एसडीएम, तहसीलदार तथा प्रथम चरण के सेक्टर मजिस्ट्रेट सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर हर्षिका सिंह ने निर्देशित किया कि सामग्री वितरण के लिए तैयार किए गए प्लान को अनेक स्थल पर चस्पा करें। टेबिल लगाकर सामग्री का वितरण एवं वापसी करें। कलेक्टर ने सामग्री वितरण स्थल पर मतदानकर्मियों की सहायता के लिए पटवारियों की भी ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सामग्री वितरण एवं वापसी स्थल पर कम से कम 2 हेल्पडेस्क स्थापित करें। कलेक्टर ने कहा कि मतदानकर्मियों के रूकने के लिए बेहतर व्यवस्था बनाएं। प्रत्येक स्थल पर स्वास्थ्य टीम रखें। आवश्यकतानुसार शौचालय एवं मोबाईल शौचालय की व्यवस्था रखें। जहां महिलाएं रूक रही हैं वहां पर महिला पुलिस की भी व्यवस्था सुनिश्चित करें। मौसम को ध्यान में रखते हुए भोजन का मीनू तय करें। स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था रखें। 23 जून को सुबह 7 बजे मतदानकर्मियों की पदस्थापना जनपद से ड्यूटी वाली जनपद के लिए रवाना होने वाली बसों के लिए वाहन प्रभारी नियुक्त करें। कलेक्टर हर्षिका सिंह ने निर्देशित किया कि बारिश को ध्यान में रखते हुए मतदान केन्द्रों में तिरपाल, प्लास्टिक आदि की आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। उन्हांेने मतदानकर्मियों से अपने साथ टॉर्च, छाता आदि लेकर आने का आव्हान किया। बैठक में फील्ड इनपुट, रूटचार्ट तथा कम्यूनिकेशन प्लान के संबंध में भी चर्चा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए गए।

 

सजग रहे विद्युत विभाग

 

            बैठक में कलेक्टर हर्षिका सिंह ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्वाचन के दौरान क्षेत्रों में विद्युत की आपूर्ति सुनिश्चित करें। आवश्यकतानुसार तात्कालिक सुधार के लिए टीम तैयार रखें। कलेक्टर ने कहा कि विभागीय अमले को मतदानकेन्द्रवार जिम्मेदारी प्रदान करते हुए कार्यपालन यंत्री स्वयं इसकी मॉनीटरिंग सुनिश्चित करें। विद्युत आपूर्ति बाधित होने पर हर स्तर पर जिम्मेदारी निर्धारित की जाएगी। श्रीमती सिंह ने कहा कि मतदान केन्द्रों में प्रकाश की समुचित व्यवस्था करें। उन्होंने प्रकाश की वैकल्पिक व्यवस्था रखने के भी निर्देश दिए। 

 

            

No comments:

Post a Comment