पानी की समस्या के चलते यहां अपने बेटियों को ब्याहने से कतराते हैं लोग - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Thursday, June 2, 2022

पानी की समस्या के चलते यहां अपने बेटियों को ब्याहने से कतराते हैं लोग




रेवांचल टाईम्स:मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर के कई इलाकों में भीषण जल संकट अविवाहित नवयुवकों की शादी में बड़ा रोड़ा बनकर उभर रहा है. इन इलाकों में रहने वाले परिवार एक ओर तो पानी की कमी से परेशान ही हैं, लेकिन इस जलसंकट ने उन परिवारों की एक और बड़ी चिंता बढा दी है कि परिवार में जो युवक शादी लायक हैं, उनकी शादी करने के लिए आए लड़कीवालों के परिवार शादी करने के लिए तैयार नहीं होते हैं. पानी का संकट देखकर लौट जाते हैं.

ग्वालियर शहर के भीषण जल संकट का सामना कर रह एक इलाका है, आदित्यपुरम. इस कई इलाके में लोग बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. लोगों का कहना है कि अब स्थितियां ऐसी उत्पन्न हो गई हैं कि लोग इस इलाके मैं अपनी बेटियां तक ब्याहने से कतरा रहे हैं. घर के बाहर रखी पानी की खाली टंकियों को देखकर वे कहते हैं कि यदि अपनी बेटी की शादी यहां कर भी दी तो वह भी पानी के लिए परेशनी होती रहेगी.

आदित्यपुरम के इलाके कई लोगों ने किया मकान बनवा लिए हैं और रहना भी शुरू कर दिया है, लेकिन गर्मियां आते ही पर वे अपने गांव की तरफ पलायन कर जाते हैं, क्योंकि गर्मी में उन्हें इस मौसम मैं जल संकट से जूझना पड़ता है.

No comments:

Post a Comment