पिण्ड़रई मुख्य सड़क मार्ग पर भष्ट्राचार से सराबोर गुणवत्ता हीन हो रहा पुलिया निर्माण कार्य। - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Sunday, June 5, 2022

पिण्ड़रई मुख्य सड़क मार्ग पर भष्ट्राचार से सराबोर गुणवत्ता हीन हो रहा पुलिया निर्माण कार्य।






 मनरेगा योजना मै जमकर हो रहा खुला भ्रष्ट्राचार,तकनीकी अमला अपना कमीशन तक सीमित
 

रेवांचल टाइम्स : ग्राम पंचायत पिण्ड़रई के आंतरिक बजार मुख्य सड़क मार्ग पर इन दिनो मनरेगा योजना के अंतर्गत पुलिया निर्माण कार्य बगैर तकनीकी अमला की मौजूदगी मै हो रहा है । यहा पर उक्त पुलिया निर्माण कार्य से संबधित कोई भी बोर्ड़ नही लगाया गया है और न ही तकनीकी अमला मौजूद दिखाई दे रहा है । पूरा निर्माण कार्य मजदूरो और मिस्त्री के भरोसे पूर्ण किया जा रहा है जिन्हे ना ही पुलिया निर्माण कार्य की जानकारी है और ना ही कौन सा विभाग ,कितनी स्वीकृत राशि ,कितने सीमेन्ट का मसाला लगाना है ,पुलिया की लम्बाई ,चौड़ाई क्या है, गरीब मजदूरो को कितनी राशि मिलने चाहिये जैसे कोई भी  जानकारी नही है । यहां पर मौका मुआयना एवं स्थल निरीक्षण के दौरान गत दिनो देखा गया कि पुलिया निर्माण कार्य  जिस स्थान पर किया जा रहा है यह मुख्य सड़क मार्ग है और यहा से प्रति दिन भारी वाहनो और यात्री गाड़ियो की आवा जाही बहुत तदाद मै होता है साथ ही मुख्य बस्ती के अंदर है ऐसे मै यहा पर हो रहे निर्माण कार्य स्थल पर तकनीकी अमला उपयंत्री ,सहायक यंत्र की मौजूदगी अनिवार्य है । अब बात सबके समक्ष यह आ रही है कि जब तकनीकी शासकीय अमला त्रिस्तरीय पंचायत  चुनाव कार्य मै लगा हुआ है तो आखिर इस निर्माण कार्य को कौन देख रेख कर रहा है ?

यहां पर जो पुलिया निर्माण कार्य मै सीमेन्ट कांक्रेट मसाला का उपयोग किया जा रहा है यह गुणवत्ता हीन और घटिया किस्म से तैयार कर मजदूर और मिस्त्री अपने मन मर्जी के मुताबिक पुलिया मै उपयोग कर रहे है । इन्हे रोकने और टोकने वाला कोई नही है। सूत्रो से प्राप्त जानकारी मै बताया गया है यहां पर जो  पुलिया निर्माण कार्य  ठेकेदार करवा रहा है वह दंबग और ऊॅची पहुच रखता है जिस कारण से ग्राम पिण्ड़रई एवं आप पास हो रहे ऐसे तमाम निर्माण कार्यो की कोई भी सब कुछ जिनने के पश्चात भी जिला प्रशासन और संबधित विभाग के वरिष्ट अधिकारियो को सिकवा सिकायते नही कर पाते है । आखिर यहा पर हो रहे भ्रष्ट्राचार से सराबोर पुलिया निर्माण की उच्चस्तरीय जांच कौन करेगा और बगैर तकनीकी अमला की मौजूदगी मै बन रही पुलिया निर्माण कार्य अनुमति कौन दिया है ? जैसे सैकड़ो प्रश्न चिन्ह यहा पर लग रहे है ।गत दिनो यहा पर पुलिया निर्माण कार्य स्थल का मौका मुआयना एव स्थल निरीक्षण के दौरान मीड़िया को ऐसे अनेक चोकाने वाले तथ्य और प्रमाण मिले है जहा पर जाच के समय वरिष्ट अधिकारियो को दिखाया जायेगा ।बहर हाल पिण्ड़रई ग्राम मै बन रही घटिया और गुणवत्ता हीन ,भ्रष्ट्राचार से सराबोर पुलिया की जन चर्चा जोरो से व्यप्त है आखिर इस पुलिया निर्माण कार्य की निष्पक्ष उच्चस्तरीय जाच कब होगी ?

No comments:

Post a Comment