मंगलवार के उपाय: मंगलवार के दिन भूलकर भी ना करें ये 7 काम, वर्ना जिंदगी भर पड़ेगा पछताना - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Tuesday, June 21, 2022

मंगलवार के उपाय: मंगलवार के दिन भूलकर भी ना करें ये 7 काम, वर्ना जिंदगी भर पड़ेगा पछताना

  




रेवांचल टाईम्स:हिंदू पंचांग के अनुसार 21 जून, मंगलवार का दिन है और यह दिन राम भक्त हनुमान और मंगलदेव को समर्पित हैं. इस दिन ​हनुमान का पूजन करने से सभी कष्टों का नाश होता है. (Lord Hanuman) जिस व्यक्ति पर मंगल भारी है उसे आज के दिन मंगलदेव की उपासना करनी चाहिए. यदि भगवान हनुमान और मंगलदेव प्रसन्न हो जाएं तो जातक के जीवन में मंगल ही मंगल होगी. लेकिन मंगलवार के दिन भूलकर भी कुछ (Tuesday Puja Tips) ऐसे काम नहीं करने चाहिए ​जिनकी वजह से आपको जीवन भर पछताना पड़े.
मंगलवार के दिन ना करें ये कामयदि आप मंगलवार के दिन व्रत-उपवास करते हैं तो आपको भूलकर भी नमक का सेवन नहीं करना चाहिए. इससे स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ता है.
मंगलवार के दिन पश्चिम, वायव्य और उत्तर दिशा की ओर यात्रा करने से बचना चाहिए. यदि यात्रा करना ज्यादा जरूरी है तो घर से गुड़ खाकर निकलें.
मंगलवार के दिन मांस और मंदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए. यह तामसिक चीजें है और मंगलवार के दिन इनका सेवन करने से आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.
मंगलवार के दिन किसी को उधार नहीं देना चाहिए क्योंकि इस दिन दिया गया उधार वापस नहीं आता. उसे वापस पाने के लिए काफी जतन करने पड़ते हैं.
ध्यान रखें कि मंगलवार के दिन शु्क्र और शनि से जुड़ा कोई भी काम नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से उस काम असर उलटा ही पड़ता है.
मंगलवार के दिन कभी भी अपने भाई या मित्र से विवाद नहीं करना चाहिए. क्योंकि इसकी वजह से आपको जीवन भर पछताना पड़ सकता है.
मंगलवार का दिन ब्रह्मचर्य के पालन करने के लिए होता है और इस दिन प्रणय संबंध नहीं बनाने चाहिए.

No comments:

Post a Comment