सीहोर के केमिकल फैक्ट्री में आग, दो लोगों की मौत, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जताया शोक - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Monday, May 23, 2022

सीहोर के केमिकल फैक्ट्री में आग, दो लोगों की मौत, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जताया शोक



रेवांचल टाइम्स/सीहोर: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर के पचामा इंडस्ट्रीज क्षेत्र में सोमवार को एक केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट हो गया. विस्फोट इतना जबरदस्त था कि इसमें 2 लोगों की मौत हो गई. दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद फायर बिग्रेड और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. जानकारी के अनुसार पचामा इंडस्ट्रीज क्षेत्र में आयशा इंडस्ट्रीज केमिकल फैक्ट्री संचालित है. इसी फैक्ट्री में विस्फोट हुआ है. फिलहाल पुलिस टीम बचाव कार्य के साथ इसकी जांच में जुटी हुई. मौके पर एसडीएम तहसीलदार भी पहुंचे हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की आर्थिक सहायता की घोषणा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर कर इस घटना पर शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं. उन्होंने लिखा है कि पचामा इंडस्ट्रीज क्षेत्र में आयशा केमिकल फैक्ट्री में आग से हुई दुर्घटना में अनमोल जिंदगियों के असमय निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है. ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को इस गहन दुख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. वहीं इस दुर्घटना में हताहत हुए परिजनों को राज्य सरकार की ओर से चार चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी. इस दुख की घड़ी में हम सब शोकाकुल परिवारों के साथ हैं.

नेता प्रतिपक्ष भी पहुंचे घटनास्थल पर

फैक्ट्री के अंदर मृतकों में एक पुरुष और एक महिला है. आग लगने का कारण अज्ञात है. वहीं फैक्ट्री में फंसे और झुलसे लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया. फैक्ट्री में आगजनी की सूचना मिलते ही मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया. मीडिया से चर्चा करते हुए गोविंद सिंह ने कहा कि यह सरकार की लापरवाही है. गरीब मजदूर के साथ अन्याय हुआ है इस घटना को लेकर मैं मुख्यमंत्री से बात करूंगा. मृतक और पीड़ितों को ज्यादा से ज्यादा आर्थिक मदद दी जाए और जिन लोगों ने नियमों का उल्लंघन किया है उन पर कार्रवाई की जाए.

No comments:

Post a Comment