जेल में हुआ 'नींबू घोटाला', कैदियों ने की शिकायत, कार्रवाई के बाद जेलर निलंबित - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Monday, May 9, 2022

जेल में हुआ 'नींबू घोटाला', कैदियों ने की शिकायत, कार्रवाई के बाद जेलर निलंबित

 



रेवांचल टाईम्स:नींबू देश में इन दिनों खूब चर्चा में है. इसी बीच पंजाब की जेल से एक अनोखा मामला सामने आया है. दरअसल पंजाब की जेल में अनोखा नींबू घोटाला सामने आया है. यहां इस घोटाले के कारण एक जेलर को सस्पेंड कर दिया गया है. शिकायत के बाद जेल मंत्री हरजोत सिंह बैंस के आदेश के बाद निलंबन की कार्रवाई की गई. यह पूरा मामला कपूरथला की मॉर्डन जेल का है. यहां पंजाब के जेल मंत्री ने जेल का निरीक्षण किया. इस दौरान कैदियों ने राशन व सब्जी में गड़बड़ी की शिकायत की. इसके बाद जेल मंत्री ने नींबू के स्टॉक और बिल के सत्यापन के आदेश दिए.

फर्जी निकले नींबू के बिल

जेल मंत्री के आदेश पर जेल के सीनियर अधिकारियों ने जांच की और जांच में पता चला की नींबू के बिल फर्जी थे. वहीं कैदियों ने अधिकारियों को कहा कि उन्हें जेल में कभी भी नींबू नही दिए गए. आरोप की जांच में राशन, सब्जी के स्टॉक में गड़बड़ी पाई गई. वहीं अधिकारियों द्वारा जांच में सब्जी और रोटी को लेकर भी गड़बड़ी पाई गई है.

जेलर हुआ निलंबित

नींबू घोटाले का आरोप जेलर पर लगा है. बताया जा रहा है कि जेलर ने नींबू खरीद को लेकर बिल में गड़बड़ी की है. जांच में यह पता चला है कि 15-30 अप्रैल के बीच 50 किलोग्राम की नींबू खरीद की रसीद दिखाई गई है. इस दौरान नींबू की कीमत 200 रुपये किलोग्राम था. राशन में बिल दिखाकर सामान जेल भेजा गया. जो कि कैदियों को कभी मिला ही नहीं. बता दें कि देश में बीते दिनों नींबू की कीमत आसमान छू रही थी. ऐसे में देश में नींबू की चोरी संबंधित कई मामले सामने आए थे.

No comments:

Post a Comment