बड़ा फैसला: अब जींस-शर्ट में नहीं जा सकेंगे मंदिर, धोती-साड़ी पहनकर ही करनी होगी पूजा - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Monday, May 9, 2022

बड़ा फैसला: अब जींस-शर्ट में नहीं जा सकेंगे मंदिर, धोती-साड़ी पहनकर ही करनी होगी पूजा




रेवांचल टाईम्स :मध्यप्रदेश के रीवा जिले में मंदिर में मॉडर्न आउटफिट प्रतिबंधित कर दिए गए हैं। रीवा के देवतालाब मंदिर में जींस—शर्ट में प्रवेश की मनाही कर दी गई है। अब यहां पुरुष धोती और महिलाएं साड़ी पहनकर ही दर्शन—पूजन कर सकेंगे। देवतालाब मंदिर समिति की बैठक में ड्रेस कोड निर्धारित करने का यह प्रस्ताव पारित हुआ।


समिति के मुताबिक देवतालाब शिव मंदिर में अब लोग जींस या मॉडर्न आउटफिट पहनकर नहीं जा सकेंगे। मंदिर में प्रवेश के लिए अब ड्रेस कोड लागू हो गया है। इस संबंध में मंदिर परिषद की बैठक में फैसला किया गया कि मंदिर के अंदर प्रवेश करने वाले पुरुषों को धोती और महिलाओं को साड़ी पहननी होगी। इसके बाद ही वे भगवान भोलेनाथ का अभिषेक कर सकेंगे।


विधानसभा अध्यक्ष ने भगवान के श्रंगार और भोग प्रसाद के लिए रोज तीन सौ रुपए देने की घोषणा की- बैठक में विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम भी मौजूद थे। शिव मंदिर प्रबंध समिति की यह बैठक ग्राम पंचायत देवतालाब में आयोजित की गई। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने देवतालाब शिव मंदिर परिसर के विकास की बात कही। मंदिर परिसर के सौन्दर्यीकरण का कार्य जारी रहेगा। विधानसभा अध्यक्ष ने भगवान के श्रंगार और भोग प्रसाद के लिए उनकी ओर से रोज तीन सौ रुपए देने की घोषणा की।

भगवान के दर्शन के लिए परिसर में एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी। शिवरात्रि में यहाँ तीन दिवसीय शिव विवाह उत्सव का आयोजन किया जाएगा। भगवान भोलेनाथ की बारात निकाली जाएगी और अन्य कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment