सोमवार के उपाय: सोमवार के दिन अपनी राशि के अनुसार करें पूजा, भगवान भोलेनाथ करेंगे हर मनोकामना पूरी - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Monday, May 16, 2022

सोमवार के उपाय: सोमवार के दिन अपनी राशि के अनुसार करें पूजा, भगवान भोलेनाथ करेंगे हर मनोकामना पूरी



रेवांचल टाईम्स:हिंदू धर्म में सोमवार का दिन भगवान शिव यानि भोलेनाथ को समर्पित है और इस दिन भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा अर्चना कर उन्हें प्रसन्न किया जा सकता है. (Lord Shiv) कहा जाता है कि भोलेनाथ यदि प्रसन्न हो जाएं तो जातक पर अपनी कृपा बनाए रखते हैं. इस दिन शिव मंदिर में जाकर शिवजी को जल व दूध अर्पित करना चाहिए. लेकिन (Bhagwan Shiv Puja Vidhi) यदि यह पूजा राशि के (Somwar Ke Upay) अनुसार की जाए तो इसका विशेष फल मिलता है. (Zodiac) यहां हम आपको बताएंग कि किस राशि के व्यक्ति को कैसे करनी चाहिए शिव जी की पूजा.
मेष राशि

इस राशि के लोगों को सोमवान के दिन भगवान शिव को जल में गुड़ डालकर अभिषेक करना चाहिए. इसके साथ ही लाल आक के फूल भगवान शिव को अर्पित करें जो कि उन्हें बेहद ही प्रिय है, इससे इस राशि वाले लोगों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी.
वृष एवं मिथुन राशि

इस राशि के लोगों को प्रत्येक सोमवार के दिन जल में दूध डालकर भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए. साथ में दही, चंदन और सफेद रंग के फूल भी अर्पित करें. ऐसा करने से धन से जुड़ी समस्याएं समाप्त होती हैं.
कर्क राशि

कर्क राशि के लोग भगवान शिव का अभिषेक करते समय “ॐ नमः शिवाय!” मंत्र का 108 बार जप करें. इससे जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी.
सिंह राशि

इस राशि के जातकों को जल तथा चावल भगवान शिव को चढ़ाने चाहिए तथा रोज शाम के समय शिव मंदिर जाकर घी का दीपक जलाना चाहिए. इस दिन महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जाप करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती है.
कन्या राशि

कन्या राशि वाले लोगों को सोमवर के दिन ही नहीं, बल्कि हर दिन भगवान शिव को गन्ने का रस अर्पित कर भांग का पत्ता चढ़ाना चाहिए. इससे जीवन में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे.
तुला एवं वृश्‍चिक राशि

इन दोनों के राशि वालों को हर सोमवार के दिन इत्र मिला हुआ जल भगवान शिव को अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से आपके ऊपर भगवान शिव की कृपा हमेशा बनी रहेगी.
धनु राशि

धनु राशि वाले सोमवार के दिन भगवान शिव का केसर युक्त दूध से अभिषेक करें. साथ ही बेलपत्र और पीले फूल भी अर्पित करें. ऐसास करने से उनकी सभी इच्छाएं पूर्ण होंगी.
मकर राशि

इन राशि वालों को भगवान शिव का सोमवार के दिन जल में गेहूं डालकर विधिपूर्वक पूजन करना चाहिए और गेहूं का दान करना भी बेहद लाभकारी होता है. इससे आपको रुके हुए धन की प्राप्ति होगी और जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी.
कुंभ राशि

इस राशि के लोग हर रोज जल में सफेद तिल मिलाकर भगवान शिव को अर्पित करें. साथ ही “ॐ नमः शिवाय!” मंत्र का 11 बार जाप करें.
मीन राशि

मीन राशि वालों को रोजाना शिवलिंग पर जल में दूध मिलाकर चढ़ाना चाहिए, इसके साथ ही पीपल का एक पत्ता भी चढ़ाना चाहिए. इससे भगवान शिव का आशीर्वाद इस राशि के लोगों पर हमेशा बना रहता है.

डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक व सामाजिक मान्यताओं पर आधारित हैं. इन्हें अपनाने से पहले एक बार किसी विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें.

No comments:

Post a Comment