आज से बदल जाएंगे ये नियम, जानिए- गैस सिलिंडर रेट से लेकर और भी कई बदलाव - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Sunday, May 1, 2022

आज से बदल जाएंगे ये नियम, जानिए- गैस सिलिंडर रेट से लेकर और भी कई बदलाव



भोपाल। मई 2022 के पहले दिन से आपकी जेब पर सीधा असर पड़ने वाला है। यूपी के पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर टैक्स वसूली शुरू हो जाएगी। शुरुआती चार दिन बैंक बंद रहेंगे। गैस सिलेंडर महंगा हो सकता है।

सिलेंडर हो सकता है महंगा

इस बार 1 मई को रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है। दरअसल, महीने की पहली तारीख को ही गैस सिलेंडर की कीमतों की समीक्षा की जाती है। इसके बाद डिमांड-सप्लाई को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया जाता है कि कीमतें बढ़ाई जाएंगी या घटानी चाहिए। पिछली बार गैस सिलेंडर की कीमतें 50 रुपये बढ़ी थीं और उम्मीद की जा रही है कि इस बार भी कीमतों में बढ़ोतरी की जा सकती है।

IPO में UPI पेमेंट लिमिट बढ़ी

अगर आप रिटेल इन्वेस्टर हैं और किसी कंपनी के IPO में इन्वेस्ट करने के लिए UPI के जरिए पेमेंट करते हैं तो सेबी ने आपको राहत दी है। अब आप 5 लाख रुपये तक की बिड सब्मिट कर सकते हैं। अभी तक इसकी सीमा 2 लाख रुपये तय थी। 1 मई के बाद आने वाले आईपीओ में ये नई पेमेंट लिमिट लागू होगी।

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर होगी टैक्स वसूली

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से गाजीपुर को जोड़ने वाले 340 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर 1 मई से टोल टैक्स लगेगा। यानी अब इस एक्सप्रेसवे का सफर महंगा होने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर 2.45 रुपये प्रति किमी की दर से टोल टैक्स वसूला जाएगा।

शुरुआती चार दिन बंद रहेंगे बैंक

बैंकों से जुड़े कामकाज निपटाने से पहले चेक कर लें कि कहीं आपके क्षेत्र में बैंक बंद तो नहीं है। 1 मई से 4 मई तक बैंक बंद रहेंगे। हालांकि, ये छुट्टियां अलग-अलग जगह अलग-अलग हो सकती हैं।

No comments:

Post a Comment