मंगलवार उपाय: बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए आज के दिन करें ये काम, सभी दुख दर्द होंगे समाप्त - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Tuesday, May 17, 2022

मंगलवार उपाय: बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए आज के दिन करें ये काम, सभी दुख दर्द होंगे समाप्त




रेवांचल टाइम्स :मंगलवार के उपाय: जैसा कि सभी जानते हैं कि हिंदू धर्म के अनुसार सप्ताह का प्रत्येक दिन किसी देवी देवता को समर्पित है. आज मंगलवार है और आज का दिन संकटमोचन हनुमान जी को समर्पित है. (Tuesday Tips) मान्यता है कि मंगलवार के दिन हनुमान को प्रसन्न करने के लिए विधि-विधान से उनका पूजन करना चाहिए. ऐसा करने से वह अपने जातकों पर कृपा बरसाते हैं और (Tuesday Puja) उनके जीवन में आने वाले हर संकट को हर लेते हैं. अगर आप भी बजरंगबली की कृपा का पात्र बनना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन इन उपायों को जरूर अपनाएं.
मंगलवार के दिन अपनाएं ये उपाय

मंगल शब्द का मतलब ही शुभ होता है. इसलिए कोई भी शुभ काम की शुरुआत लोग मंगलवार के दिन ही करते हैं. मंगलवार के दिन इन 10 खास नियमों का पालन करने से राम भक्त हनुमान की कृपा प्राप्त होती है.
मंगलवार के नियममंगलवार के दिन सुबह हनुमान जी के श्री रूप के मस्तक का सिंदूर दाहिने हाथ के अंगुठे से लेकर सीता माता के चरणों में लगा दें. क्योंकि हनुमान जी के आराध्य देव श्री राम और माता सीता हैं.
मंगलवार की शाम को स्नान करके हनुमान जाएं और शुद्ध घी का दीपक जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ पढ़े. दीपक जलाने के लिए य​दि आप चमेली के ​तेल का इस्तेमाल करेंगे तो और भी शुभ होगा. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आप के जीवन में खुशियां लौट आयेंगी.
हनुमानजी को प्रसन्न करने का सबसे आसान तरीका है उनको तुलसी के पत्तों की माला पहनाएं. जो कि उन्हें अत्यंत प्रिय है.
हनुमान जी को गुड़ चने, केले और लड्डू का भोग भी अति प्रिय है. मंगलवार को यह बंदरों को खिलाएं. इससे हनुमान जी प्रसन्न होते हैं.
मंगलवार के दिन रामायण और रामचरितमानस की चौपाइयां पढ़ने से भी भगवान हनुमान प्रसन्न होते हैं.
हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए सवा किलो आटे का रोट तैयार करें. इसमें घी डालें और चीनी के साथ तुलसी पत्ते डालें. किसी मंदिर में जाकर बालाजी को भोग लगाएं. हनुमान जी के मंत्रों का जाप करें. बाद में इसे गायों को खिला दें.

No comments:

Post a Comment