विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा ऋण के लिए कैम्प आयोजित करें - हर्षिका सिंह कलेक्टर ने डीएलसीसी एवं डीएलआरसी की बैठक ली - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Thursday, May 12, 2022

विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा ऋण के लिए कैम्प आयोजित करें - हर्षिका सिंह कलेक्टर ने डीएलसीसी एवं डीएलआरसी की बैठक ली

मण्डला 12 मई 2022

कलेक्टर हर्षिका सिंह की अध्यक्षता में डीएलसीसी एवं डीएलआरसी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में 31 मार्च 2022 तक निर्धारित किए गए विभिन्न बिन्दु की विस्तृत समीक्षा की गई। कलेक्टर ने सीडी रेशियो की ब्रांचवार समीक्षा की। उन्होंने कहा कि इस तिमाही सीडी रेशियो की दर कम से कम 50 प्रतिशत हो। उन्होंने कम प्रगति वाले बैंकों को नोटिस देने के निर्देश दिए। श्रीमती सिंह ने कम प्रगति वाली बैंक शाखाओं से सीडी रेशियो को इम्प्रूव करने के लिए कार्ययोजना की जानकारी दी। उन्होंने एलडीएम को निर्देशित किया कि सभी बैंकों को लिखित में टारगेट जारी करें। कलेक्टर ने एसबीआई को निर्देशित किया कि अपने सभी ब्रांच की नियमित समीक्षा करते हुए सीडी रेशियो में प्रगति लाएं। बैठक में एलडीएम अमित केशरी, जीएमडीआईसी श्री वास्कले एवं बैंक शाखाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

कलेक्टर ने सभी बैंकों को निर्देशित किया कि विगत् दिनों 12वी के परीक्षा परिणाम घोषित हुए हैं। उन्होंने कहा कि अधिकतर विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए लोन की आवश्यकता होती है। सभी बैंक विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए दिए जाने वाले लोन की समस्त प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी देने एवं ऋण वितरण के लिए कैम्प आयोजित करें। उन्होंने कहा कि सभी बैंक एक तारीख तय करते हुए आगामी दिनों में रानी अवंती बाई स्कूल सभाकक्ष में कैम्प आयोजित करें। बैठक में उन्होंने वार्षिक शाख योजना की बिन्दुवार समीक्षा की। उन्होंने कहा कि एपीसी के अंतर्गत दिए गए लक्ष्य को सभी बैंक प्राप्त करेंगे। श्रीमती सिंह ने हाऊसिंग बोर्ड पर चर्चा करते हुए कहा कि नगरपालिका क्षेत्र में बने एएचपी घटक के फ्लेट के लिए ऋण स्वीकृति की कार्यवाही पूरी करें। उन्हांेने वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए निर्धारित लक्ष्यों की समीक्षा की।




कलेक्टर ने जिले में बैंकिंग पैरामीटर की समीक्षा करते हुए जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कान्हा क्षेत्र में बैंक शाखा खोलने के लिए संबंधित बैंक जरूरी कार्यवाही जल्द पूरी करें। साथ ही कान्हा गेट पर एटीएम शुरू करने संबंधी कार्यवाही भी पूरी करें। बैठक में श्रीमती सिंह ने शहरी पथ विक्रेता, किसान क्रेडिट कार्ड, प्रधानमंत्री सृजन कार्यक्रम, उद्यम क्रांति योजना, स्व-सहायता समूह ऋण, रोजगार दिवस, पीएमएफएनई, एआईएफ, मुद्रा योजना, एनपीए, बैंकों के विरूद्ध प्राप्त शिकायतें तथा अन्य विषयों पर विस्तृत समीक्षा की एवं जरूरी निर्देश दिए।



No comments:

Post a Comment