गुरुवार के दिन करें ये सरल उपाय, दांपत्य जीवन में खुशियां और धन-संपदा में बरकत पाएं - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Thursday, May 5, 2022

गुरुवार के दिन करें ये सरल उपाय, दांपत्य जीवन में खुशियां और धन-संपदा में बरकत पाएं



गुरुवार का दिन भगवान बृहस्पति (guruwar ke upay) को समर्पित होता है. इस दिन भगवान बृहस्पति की विधि-विधान से पूजा की जाती है. बृहस्पति को सबसे बड़ा ग्रह माना जाता है. इसके साथ ही ये देवताओं के भी गुरु कहे जाते हैं. गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की भी पूजा की जाती है. माना जाता है कि इस दिन भगवान विष्णु (guruwar ke upay in hindi) की पूजा-आराधना और व्रत करने से भगवान विष्णु जल्द ही प्रसन्न हो जाते हैं. गुरुवार के दिन बृहस्पति देव की पूजा करने से विवाह मार्ग में आने वाली बाधाएं (guruwar ke vishesh upay) दूर हो जाती हैं. अगर आप भी सुखद गृहस्थ जीवन, नौकरी, धन और उच्च शिक्षा चाहते हैं, तो आपको भगवान बृहस्पति की पूजा जरूर करनी चाहिए. इसके साथ ही कुछ उपाय (guruwar ke totke) भी करने चाहिए. तो, चलिए जान लें वो सरल उपाय कौन-से है.

आज के दिन भगवान विष्णु और लक्ष्मी जी की पूजा करनी चाहिए. भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी धन और वैभव के प्रतीक हैं. इस दिन बृहस्पतिवार की व्रत कथा भी पढ़ें. इससे दांपत्य जीवन सुखमय (lord vishnu puja) होता है और घर में सुख समृद्धि बनी रहती है.

गुरुवार के दिन किसी को उधार नहीं देना चाहिए और न ही लेना चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि ये करने से लोगों की कुंडली में गुरु की स्थिति खराब हो सकती है, जिसकी वजह से आर्थिक तंगी का सामना करना (goddess laxmi puja) पड़ सकता है.

गुरुवार के दिन ब्रह्म मुहूर्त में स्नान करना बेहद शुभ माना गया है. माना जाता है कि इस दिन स्नान के बाद ‘ॐ बृ बृहस्पते नमः’ का जाप करने से धन-संपदा में तरक्की (guruvar vrat ke upay) होती है.

गुरुवार के दिन ज्यादा से ज्यादा पीले रंग की चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए. सुबह स्नान करने के बाद पीले रंग के वस्त्र धारण करें. इसके अलावा अगर आप व्रत रखते हैं तो पीले फल ही खाएं.

No comments:

Post a Comment