क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए समयबद्ध रणनीति बनाएं - उमाकांत उमराव - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Saturday, May 28, 2022

क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए समयबद्ध रणनीति बनाएं - उमाकांत उमराव

 



प्रमुख सचिव ग्रामीण विकास ने की आकांक्षी विकासखंडों में किए गए कार्यों की समीक्षा

 

मण्डला 28 मई 2022

आकांक्षी विकासखंडों में किए गए विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए ग्रामीण विकास विभाग के प्रमुख सचिव श्री उमाकांत उमराव ने निर्देशित किया कि सभी विभाग आकांक्षी विकासखंडों के संकेतकों को ध्यान में रखते हुए वर्तमान स्थिति का आंकलन करें तथा लक्ष्य का निर्धारण करें। निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति के लिए क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए समयबद्ध रणनीति निर्धारित करें। बैठक में कलेक्टर हर्षिका सिंह, सीईओ जिला पंचायत रानी बाटड सहित संबंधित विभागों के जिलाधिकारी उपस्थित रहे।

प्रमुख सचिव ग्रामीण विकास श्री उमराव ने कहा कि विकासखंडों को आकांक्षीय विकासखंड से बाहर निकालने के लिए सम्मिलित प्रयासों की आवश्यकता है। शासन की योजनाओं से समन्वय करते हुए रणनीति का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करें। उन्होंने इस संबंध में मैदानी टीम को प्रशिक्षित करने के भी निर्देश दिए। प्रमुख सचिव ग्रामीण विकास ने कहा कि जिला स्तर के अधिकारी मैदानी अमले से समन्वय रखते हुए लक्ष्यपूर्ति सुनिश्चित करें। जिला स्तर के अधिकारी क्षेत्रों का सतत भ्रमण करते हुए कार्यों में गति लाएं। शासन की योजनाओं में जनभागीदारी बढ़ाएं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को 7 दिवस में विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। बैठक के प्रारंभ में कलेक्टर हर्षिका सिंह द्वारा आकांक्षी विकासखंडों में किए गए कार्यों तथा जिला स्तर पर किए गए नवाचारों की जानकारी दी गई।

No comments:

Post a Comment