करियर में आ रही है रूकावट तो बुधवार के दिन इन चीजों का करें दान - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Wednesday, April 27, 2022

करियर में आ रही है रूकावट तो बुधवार के दिन इन चीजों का करें दान




रेवांचल टाइम्स :

हिंदू धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित है और इस दिन दुर्गा मां की भी अराधना की जाती है. धार्मिक मान्यता के अनुसार यदि आप इस दिन गणपति जी और मां दुर्गा की विधि विधान पूजा (Budhwar Puja Tips) की जाए तो उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है. यदि आपके करियर में (Budhwar ke din kare ye kam) कुछ रूकावट आ रही है या बनते काम बार-बार बिगड़ रहे हैं तो आपको (Ganesh Ji Ki Puja) बुधवार के दिन कुछ विशेष उपाय जरूर करने चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन उपायों को करने से बुध ग्रह मजबूत होता है और इससे करियर में तरक्की के रास्ते खुलते हैं.
इन चीजों का करें दान

वैसे तो दान करना पुण्य होता है और आप कभी भी दान कर सकते हैं. लेकिन बुधवार के दिन दान करना करियर के लिए बेहद लाभकारी माना जाता है. इस दिन हरी वस्तुओं का दान करना चाहिए. कोशिश करें कि इस दिन आप जरूरतमंदों को मूंग दाल, हरे रंग की कपड़े या फिर सुहागिन महिलाओं को चूड़ियां दान करें. मान्यता है ऐसा करने से करियर में प्रगति होने लगती है और सफलता के नए रास्ते खुलते हैं.
गणेश मंत्र का जाप

दान करने के अलावा बुधवार के ​दिन गणेश जी का विधि-विधान से पूजन करना चाहिए. पूजा करते समय ‘ॐ ग्लौम गणपतयै नमः’ मंत्र का जाप करें. इससे गणेश प्रसन्न होकर अपने जातकों के सभी विघ्न हर लेते हैं.
पन्ना पहनें

बुध दोष को दूर करने के लिए हाथ की सबसे छोटी उंगली यानि कनिष्ठा उंगली में पन्ना पहनना भी काफी लाभकारी माना जाता है. लेकिन इसके लिए किसी पंडित या ज्योतिष की सलाह लेना बेहद जरूरी है.
आभूषण धारण करना

करियर में रूकावट कई बार बुध दोष की वजह से भी होती है और बुध दोष से छुटकारा पाने के लिए बुधवार के दिन सोने के आभूषण धारण करना बेहद लाभकारी माना जाता है. इसके अलावा बुध के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए घर की पूर्व दिशा में लाल रंग का झंडा लगाना चाहिए.

No comments:

Post a Comment