आग में जलकर खाक हुए किसानों के सपने.....हजारों की फसल जलकर खाक - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Thursday, April 7, 2022

आग में जलकर खाक हुए किसानों के सपने.....हजारों की फसल जलकर खाक



जबलपुर ,रेवांचल टाइम्स। बरेला के बारह मेंं आज गुरुवार को उस वक्त अफरा-तफरी मच गयी जब करीब एक एकड़ की खड़ी फसल में आग भड़क उठी। जिसके बाद किसानों और क्षेत्रीयजनों ने बमुश्किल आग पर काबू पा लिया। वहीं, पीडि़त किसान ने आरोप लगाया है कि घंटों बीत जाने के बाद भी अभी तक दमकल वाहन खेत तक नहीं पहुंचे। शॉर्ट सर्किट से आग लगना बताया जा रहा है, जिसमें हजारों रुपयों की फसल स्वाहा हो गई।

जानकारी अनुसार बारह निवासी किसान ओमप्रकाश पटैल ने बताया कि उसके पांच एकड़ खेत के खेत में अचानक आग लग गयी। गनीमत यह रही कि खेत की केवल एक एकड़ फसल ही जली हैै, अन्यथा लाखों का नुकसान हो जाता। पीडि़त ने बताया कि घटना के दौरान क्षेत्रीयजनों और आसपास के सभी करीब 200 लोगों ने एकसाथ आग बुझाने में सहयोग किया, तब कहीं जाकर आग पर काबू पा लिया गया। वहीं, अग्रिकांड के बाद तत्काल दमकल विभाग को सूचना दी थी, लेकिन कोई नहीं पहुंचा।

एक दमकल वाहन है जरुरी
पीडि़त ने बताया कि यहां क्षेत्र में एक भी दमकल वाहन नहीं है। ऐसे में यदि आग लगती है तो सब स्वाहा होने के बाद ही दमकल वाहन पहुंच सकते है। ऐसे में क्षेत्र में कम से कम एक दमकल वाहन यहां अनिवार्य रुप से होना जरुरी है।

No comments:

Post a Comment