बोर्ड की कॉपियों में कोरोना का रोना- 'हमें मम्मी छोड़कर चली गई सर, प्लीज नंबर दे देना' - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Tuesday, March 22, 2022

बोर्ड की कॉपियों में कोरोना का रोना- 'हमें मम्मी छोड़कर चली गई सर, प्लीज नंबर दे देना'



 रेवांचल टाईम्स: कोरोना काल में हम पढ़ाई नहीं कर पाए गुरुजी, हमें पास कर दो... कोरोना में पैसों की तंगी हो गई है अच्छे नंबर देना... सर, कोरोना में हमें मम्मी छोड़कर चली गई नंबर देते समय ध्यान रखना... कोरोना के कारण हमारा परिवार परेशान है फेल मत करना... । यह वे नोट्स हैं, जो इन दिनों बोर्ड परीक्षा की कॉपियां जांचते समय शिक्षकों को मिल रहे हैं। मालव कन्या विद्यालय में मूल्यांकन चल रहा है। इस प्रकार के नोट्स कॉपी (उत्तरपुस्तिका) के पहले या आखिरी पन्ने पर विद्यार्थियों ने लिखे हैं। कुछ ने तो अलग से कागज रखकर अपनी बात कही है।

कोरोनाकाल की समस्याएं सबसे ज्यादा कॉपियां जांच रहे शिक्षकों ने बताया कि नोट्स में सबसे ज्यादा कोरोना में पढ़ाई नहीं कर पाने, परिजन की मौत और परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण लिखे गए हैं। छात्र भावनात्मक अपील कर रहे हैं। शिक्षकों का कहना है कि इस प्रकार के नोट्स से कॉपी चेकिंग में प्रभाव नहीं पड़ता। विद्यार्थियों ने जितना और जैसा लिखा है, उस हिसाब से ही नंबर दिए जा रहे हैं।

जांची 90 हजार कॉपी मालव कन्या विद्यालय के मूल्यांकन सेंटर पर दूसरे जिलों की कॉपियां चेक की जा रही हैं। 5 मार्च से दो चरण में मूल्यांकन शुरू हुआ है। 3.20 लाख हजार कॉपियां जांची जानी हैं। इसमें से करीब 90 हजार का मूल्यांकन हो चुका है। अधिकारियों के अनुसार, अप्रैल के आखिर तक मूल्यांकन पूरा हो जाएगा।

No comments:

Post a Comment