ग्राम पंचायत बिंझिया में खुले आम किया जा रहा आबादी भूमि में अबैध कब्जा बनाई जा रही है दुकानें नही कि जा रही है कार्यवाही... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Sunday, March 6, 2022

ग्राम पंचायत बिंझिया में खुले आम किया जा रहा आबादी भूमि में अबैध कब्जा बनाई जा रही है दुकानें नही कि जा रही है कार्यवाही...

 


रेवांचल टाईम्स - मंडला जिले में इन दिनों भू माफ़ियाराज चल रहा है वही जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारी से बचते नजर आ रहे है या कहे कि स्वयं अपने निजी स्वार्थ के चलते पेसो वालो से साठगांठ कर आबादी सरकारी भूमि में कब्ज़ा करवा रहे है और सब जानकर भी अनजान बने हुए है।

               वही एक ताजा मामला नगर से लगी ग्राम पंचायत बिंझिया का है जहाँ पर आबादी भूमि में अबैध कब्जा कर लाखो रुपये से तीन मंजिला दुकान बनाई जा रही है जिसकी कोई भी विभाग की अनुमति नही ली गई है और खुलेआम आबादी भूमि में दुकान बनाकर कमर्शियल उपयोग किया जा रहा है स्थानीय लोगो की शिकायत पर भी कोई कार्यवाही न होना यह एक बड़ा सवाल है।

                  वही जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत बिंझिया के वार्ड नं 4 में आबादी भूमि में अबैध दुकान का निर्माण कार्य चल रहा है जिसका खसरा न 164 रकवा न हैक्टर 455,/164  वर्ग मीटर निर्माण स्थल 346, 270 मीटर दुकानों का निर्माण किया जा रहा है जिसमे दुकान मालिक राजेन्द्र अग्रवाल निवासी सिहवाहनी वार्ड मंडला के द्वारा वर्ष 2019 में  केवल ग्राम पंचायत से 2000 की रसीद कटवाकर भूमि स्वामी बन बैठे है वही न ग्राम निवेश और न ही तहसीलदार और न अन्य विभागों से अनुमति ली गई और बिना अनुमति के लाखों करोड़ो रुपये की भूमि अबैध दुकान का निर्माण कार्य कर रहे है। 

             वही प्रदेश के मुखिया अबैध अतिक्रमण अबैध कब्जा में आये दिन सख्त से सख्त नियम बनाये है पर जिम्मेदार ने कसम खा रखी कि प्रदेश के मुखिया कुछ भी नियम कानून बना दे पर जिले में हमारा ही नियम कानून चलेगा ओर वही होगा जो हम चाहेगे वही होगा।

           इनका कहना 

    ग्राम पंचायत बिंझिया में वार्ड नं 4 में आबादी भूमि है और समय समय हमारे द्वारा अतिक्रमण पर कार्यवाही की जाती है और जो दुकान का निर्माणाधीन कार्य है उनके द्वारा ग्राम पंचायत से दो हजार की रसीद कटवाई गई है पर लिखित में निर्माण के लिए कोई अनुमति नही दी गई है और आबादी भूमि में कामर्शियल उपयोग नही किया जा सकता है।

                           सतीश यादव

                    रोजगार सहायक ग्राम पंचायत बिंझिया मंडला


       मेरी दुकान पहले से बनी हुई है दुकान के ऊपर दुकान का कार्य निर्माणाधीन है मेरे द्वारा ग्राम पंचायत से दो हजार रुपये की रसीद कटवा ली जा बाकी किसी विभाग से अनुमति नही ली गई है।

                                 राजेंद्र अग्रवाल 

                       दुकान मालिक

No comments:

Post a Comment