कामगार कर्मचारी कांग्रेस ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर कहा, आंगनवाडी कर्मियों को धमकाना बंद करें महिला बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Thursday, March 10, 2022

कामगार कर्मचारी कांग्रेस ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर कहा, आंगनवाडी कर्मियों को धमकाना बंद करें महिला बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी...

 



रेवांचल टाईम्स - कामगार कर्मचारी कांग्रेस ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर महिला बाल विकास अधिकारी द्वारा आंगनबाडी कर्मियों को धमकाने की कार्रवाई का विरोध करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

 ग्यापन के जरिए कलेक्टर महोदय को बताया गया कि जिले की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाएं संविधान में मिले अधिकारों का उपयोग करते हुए लोकतांत्रिक तरीके से अपनी मांग शासन प्रशासन तक पहुंचा रही हैं इसके लिए 4 मार्च को शांतिपूर्ण रैली निकालकर जिलाधीश महोदय को मुख्यमंत्री महोदय के नाम ग्यापन दिया था, इन्हीं मांगों को लेकर 7 मार्च को भोपाल में भी प्रदर्शन किया गया, जहां सरकार ने इन्हें भोपाल में घुसने तक नहीं दिया।  आंगनबाड़ीकर्मियों के आंदोलनात्मक कार्यक्रम के प्रति महिला बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी सुश्री कल्पना तिवारीजी का रवैया बेहद आपत्तिजनक, तानाशाही पूर्ण एवं संविधान की बोलने के अधिकार की मूल भावना के खिलाफ है, कामगार कांग्रेस इसकी निंदा करते हुए उन पर कार्रवाई की मांग करती है। डीपीओ महोदया का यह मामला पूर्व मुख्यमंत्री माननीय कमलनाथजी एवं माननीय सांसद नकुलथजी के संग्यान में भी आंगनबाडीकर्मी ले जा चुकी हैं।

कामगार कांग्रेस के जिला अध्यक्ष वासुदेव शर्मा ने ग्यापन देते हुए कहा कि डीपीओ तिवारी मैडम 4 मार्च की रैली के बाद से आंगनबाडीकर्मियों से इस कदर खफा हैं कि वे परियोजनाओं में जाकर आंगनबाडी यूनियन के पदाधिकारियों को सार्वजनिक तौर पर धमका रही हैं, उन्हें नौकरी छोडकर जहां ज्यादा वेतन मिलता है उस राज्य में चले जाने के लिए कह रही हैं। उन्होंने कहा कि डीपीओ ने सारी हदें पार करते हुए यहां तक कहा कि भोपाल जाना था तो बीएमएस के कार्यक्रम में जाना चाहिए था, इस तरह डीपीओ महोदया संगठन निर्माण की स्वतंत्रता को खत्म कर भाजपा के मजदूर संगठन बीएमएस से आंगनबाडी कर्मियों को जुडने के लिए दबाव डाल रही हैं, जो किसी भी अधिकारी को शोभा नहीं देता। ग्यापन के दौरान अभिषेक गुप्ता, आरिफ ठाकुर, मनोज धुर्वे, सूबेलाल धुर्वे, रोमी यादव, सुनील समीर, भगत उईके, सलमान खान सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment