सिहोरा जिला का जनमत संग्रह शुरू, 21 जनवरी को होगी मतगणना.. शिवराज और मोदी को समर्थन सिहोरा जिला की कीमत पर नही... - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Monday, January 17, 2022

सिहोरा जिला का जनमत संग्रह शुरू, 21 जनवरी को होगी मतगणना.. शिवराज और मोदी को समर्थन सिहोरा जिला की कीमत पर नही...





रेवांचल टाईम्स - सिहोरा जिला आंदोलन का पंद्रहवाँ रविवार सिहोरावासी सिहोरा को जिला के रूप में देखना नही चाहते,इस कुप्रचार को करारा जबाब देने के उद्देश्य से लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने आज 16 जनवरी से इस विषय मे जनमत संग्रह कराना शुरू कर दिया।अपने लगातार पंद्रहवे धरने में समिति ने कहा कि प्रदेश और देश को श्रेष्ठ नेतृत्व के लिए शिवराज और मोदी को समर्थन सिहोरा जिला को ताक पर रखकर नही किया गया।समिति ने सभी सिहोरावासियों से बढ़ चढ़कर जनमत संग्रह में हिस्सा लेने की अपील की है।

बस स्टैंड में हुआ जनमत संग्रह:- जनमत संग्रह की शुरुआत बस स्टेंड सिहोरा के व्यापारियों और उपस्थित आमजनों के मतों से हुई।आज कुल 129 लोगों के अपने मत का प्रयोग किया।

प्रत्यक्ष और ऑनलाइन जनमत संग्रह:- लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने दो प्रश्नों पर जनमत संग्रह प्रारंभ किया है।पहले प्रश्न में सिहोरा जिला के विषय में हाँ-नही और दूसरे में सिहोरा के अब तक जिला न बन पाने का दोषी कौन है ऐसे प्रश्न पूँछे गए है।प्रत्यक्ष रूप से सम्पूर्ण सिहोरा के सभी वार्ड में घर घर पहुँच जनमत संग्रह लिया जाएगा।इसी प्रकार ऑनलाइन के माध्यम से समिति ने एक लिंक जारी की है जिसके माध्यम से जनमानस अपना मत प्रेषित करेगा।मतों की गणना अगले रविवार सार्वजनिक रूप से धरना स्थल पर ही कि जावेगी।

जनमत संग्रह क्यों?:- जनमत संग्रह की आवश्यकता क्यो के उत्तर में समिति के नागेंद्र कुररिया,अनिल जैन,सियोल जैन ने बताया कि जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों ने सम्पूर्ण सिहोरा में यह प्रचारित किया है कि सिहोरा वासी सिहोरा जिला नही चाहते।इसके पीछे वे लगातार 18 वर्षो से उन्हें मिल रही सत्ता को मानते है।समिति ने दावा किया है कि यह कुप्रचार है इसे आईना दिखाने के लिए जनमत संग्रह कराया जा रहा है।

जारी रहेगा आंदोलन:- समिति ने पुनः घोषणा की कि सिहोरा के जिला बनने तक यह आंदोलन अनवरत जारी रहेगा।

           आज के धरना प्रदर्शन में नागेंद्र कुररिया,ए के साही,अनिल जैन,सियोल जैन,रामलाल साहू,राजेश कुररिया,सुशील जैन,पवन तिवारी,सचिन पांडे,सुखदेव कौरव,विकास दुबे,अंकुर जैन,रामजी शुक्ला,कृष्ण कुमार कुररिया,प्रयास मिश्रा, विशाल दुबे,मानस तिवारी,अमित बक्शी,नत्थूलाल पटेल,रत्नेश दुबे सहित सैकड़ों सिहोरावासी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment