कपड़ा व्यापारी निकला ‘कचरा कुबेर’,.....कचरा इकठ्ठा करने का शौक...घर से निकला कई क्विंटल कचरा - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Friday, January 14, 2022

कपड़ा व्यापारी निकला ‘कचरा कुबेर’,.....कचरा इकठ्ठा करने का शौक...घर से निकला कई क्विंटल कचरा



रेवांचल टाइम्स। मुरैना में एक अजब मामला सामने आया। यहां एक शख्स के घर से कई क्विंटल (Garbage) कचरा निकला। कचरा सड़ांध मार रहा था. दुर्गंध इतनी थी कि नगर निगम के सफाई कर्मचारियों के भी रोंगटे खड़े हो गए और वो भी उल्टे पैर घर से बाहर निकल आए। बड़ी मुश्किल से मशीनों से सफाई करवायी गयी।

मुरैना का कपड़ा व्यापारी योगेश गुप्ता कचरा कुबेर निकला। उसने अपने पूरे घर को कूड़े से भर रखा था. कूड़े की हालत ये हो गयी थी कि वो सड़ांध मारने लगा था। मोहल्ले वालों की शिकायत पर नगर निगम की टीम पहुंची और उसने सफाई शुरू करवायी।

5 ड्रम सड़े नीबू…
मुरैना के कपड़ा व्यवसायी योगेश गुप्ता के घर से कई क्विंटल कचरा निकला है। नगर निगम के सफाई कर्मचारियों ने घर से निकाल कर कचरा गाड़ियों से ढोया। कई दिनों से इलाके में बदबू के कारण लोग परेशान थे। मोहल्ले के लोगों ने आखिरकार सीएम हेल्प लाइन में शिकायत कर दी। उसके बाद नगर निगम की टीम हरकत में आयी और योगेश गुप्ता के घर पहुंची।

ट्रॉली भर-भर कर निकला कचरा
स्थानीय लोगों ने बताया कि कुछ समय से व्यापारी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। उन्हें कचरा इकठ्ठा करने का शौक हो गया. घर की छत पर कई दिन से वो कचरा जमा कर रहे थे जिससे दुर्गन्ध फैल रही थी. जब सहन करने की शक्ति खत्म हो गयी जब मोहल्ले वालों ने शिकायत की. जब कचरा साफ करने नगर निगम के सफाई कर्मचारी घर के अंदर गए तो वो खुद भी बदबू के कारण नहीं रुक पाए. आलम यह हुआ कि जब इस कचरे को बाहर निकाला तो पूरे इलाके में बदबू फैल गई।



इनका कहना है..
कपड़ा व्यापारी योगेश के घर से 5 ड्रम सड़े नींबू , कई क्विंटल पॉलीथिन, कपड़ों की कतरने निकलीं जो सड़ रही थीं. नगर निगम की टीम ने ट्रॉली भर भर कर कचरा घर से निकला. जब यह कचरा गली में निकाला तो इलाके में बदबू के कारण रुकना मुश्किल हो रहा था. देखकर ऐसा लग रहा था जैसे कोई घूरा हो।

No comments:

Post a Comment