गाय की शिकायत लेकर पहुंचा थाने, बोला- दूध नहीं दे रही, आप ही समझाओ - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Wednesday, December 8, 2021

गाय की शिकायत लेकर पहुंचा थाने, बोला- दूध नहीं दे रही, आप ही समझाओ



कर्नाटक (Karnataka) से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहां एक गाय के दूध नहीं देने पर किसान उसकी शिकायत लेकर पुलिस स्टेशन पहुंच गया. ये मामला शिमोगा जिले का है. यहां सिदलीपुर गांव में रहने वाले एक किसान ने अपनी ही गाय के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत में कहा गया है कि चारा खिलाने के बावजूद गाय दूध नहीं दे रही है. रमैया नाम के इस किसाम ने होलेहोन्नूर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराते हुए मदद की गुहार लगाई है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक किसान ने दावा किया है कि उनकी गाय ने पिछले 4 दिनों से दूध नहीं दिया है जबकि वह लगातार उसे चारा खिलाते हैं. किसान की मानें तो वह गाय को सुबह 8 बजे और 11 बजे और शाम के वक्त 4 बजे और 6 बजे चारा देते हैं लेकिन फिर भी उनकी गाय ने चार दिनों से चारा नहीं दिया है. ऐसे में किसान ने पुलिस से मदद की गुहार लगाते हुए कहा है कि वह उसे दूध देने के लिए राजी करें. पुलिस ने क्या कहा? वहीं दूसरी ओर बताया जा रहा है पुलिस भी किसान की समस्या सुनकर हैरान रह गई और उसे बताया कि पुलिस इस तरह के मामलों में कुछ नहीं कर सकती.

आए दिन दुनियाभर से इस तरह के अनोखे मामले सामने आते रहते हैं. इसी कड़ी में कनाडा से भी जुड़ी अनोखी खबर है जिसे आपको जरूर जानना चाहिए. दरअसल कनाडा का एक बेहद ही अजीबोगरीब नियम भी है, जिसके बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं. यहां के कुछ ऐसे इलाके हैं, जहां चूहा पालने के लिए भी सरकार से इजाजत लेनी पड़ती है. इसके अलावा जिंदा चूहे को बेचना या मारना यहां गैरकानूनी माना जाता है. बता दें, कनाडा को 'झीलों का देश' भी कहा जाता है, क्योंकि यहां अद्भुत और खूबसूरत झीलों की कोई कमी नहीं है. ऐसा भी कहा जाता है कि कनाडा के झीलों में जितना पानी मौजूद है, वह दुनिया का करीब 20 फीसदी है.



No comments:

Post a Comment