तीसरी लहर को लेकर सीएम शिवराज का बड़ा बयान - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Wednesday, December 8, 2021

तीसरी लहर को लेकर सीएम शिवराज का बड़ा बयान

  



रेवांचल टाईम्स: मध्य प्रदेश  में कोरोना एक्टिव केसों  की संख्या 141 और संक्रमण दर 0.02 प्रतिशत हो गई है, हालांकि रिकवरी रेट 98% से ज्यादा बना हुआ है।लगातार सामने आ रहे है केसों के मप्र सरकार भी अलर्ट हो गई है और प्रभारी मंत्रियों को जिले में निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए है और आज से वैक्सीनेशन अभियान भी शुरु कर दिया गया है इसी बीच आज सीएम शिवराज सिंह चौहान का तीसरी लहर को लेकर बड़ा बयान सामने आया है।कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए टीकाकरण आवश्यक है, राज्य सरकार बचाव के लिए दो स्तर पर कार्य कर रही है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अस्पतालों में सभी व्यवस्था जैसे ऑक्सीजन प्लांट, ऑक्सीजन की लाइन, ऑक्सीजन बेड आदि का मॉक ड्रिल कर व्यवस्थाओं का परीक्षण कर लिया गया है। अन्य व्यवस्थाओं में उपकरण, दवाई, वेंटीलेटर, कंसंट्रेटर, कोविड केयर सेंटर आदि को तैयार कर रखा जा रहा है। सभी प्रभारी मंत्री अपने-अपने प्रभार के जिलों के अस्पतालों की व्यवस्था स्वयं जाकर देख रहे हैं। हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का सामना करने की पूरी तैयारी रहे।

सीएम शिवराज ने कहा कि राज्य सरकार दो स्तर पर कार्य कर रही है। प्रथम प्रयास यह है कि संक्रमण फैल ही न पाए। इसके लिए आवश्यक व्यवस्थाएँ करना, सावधानियाँ बरतना, जनता के सहयोग से कोरोना गाईड लाइन का पालन करवाने के प्रयास जारी हैं। प्रदेश में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप सक्रिय हो गए हैं। पंचायत, ब्लॉक और जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप प्रशासन के साथ खड़े होंगे। राज्य सरकार सभी व्यवस्थाएँ बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है। हमारा प्रयास है कि एक तो लहर आए ही नहीं और यदि कुछ प्रभाव होता भी है तो राज्य सरकार उसका सामना कर सके।

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर का सामना करने में सबसे महत्वपूर्ण कदम टीकाकरण है। आज प्रदेश में टीकाकरण के लिए महाअभियान चल रहा है। प्रदेश की 94 प्रतिशत पात्र जनसंख्या को पहला डोज और 71 प्रतिशत पात्र जनसंख्या को कोरोना टीकाकरण का दूसरा डोज लग चुका है। शेष रहे सभी पात्र व्यक्तियों को टीकाकरण के लिए स्वयं आगे आना होगा। प्रत्येक व्यक्ति का दायित्व है कि वह अपने परिचित और परिजन को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें।प्रदेश में मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और अनावश्यक भीड़ से बचने के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया है।

दिसंबर के आंकड़ों की बात करें तो 1 दिसंबर को 17, 2 दिसंबर 12, 3 दिसंबर को 15, 4 दिसंबर को 18 , 5 दिसंबर को 10 केस, 6 दिसंबर 17, 7 दिसंबर को  16 और आज 8 दिसंबर 2021 को 14 नए केस मिले है। वही नवंबर में भी 300 से ज्यादा केस मिले थे। प्रदेश में अब तक 7 लाख 93 हजार 280 पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनमें से 7 लाख 82 हजार 610 मरीज ठीक हो चुके हैं। कोरोना से अब तक 10 हजार 529 की मौत हो चुकी है।वर्तमान में 141 एक्टिव केस है।

No comments:

Post a Comment