सर्दियों में रोजाना पीएं अदरक का दूध, इन मौसमी बीमारियों से रहेंगे बचकर - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Wednesday, December 1, 2021

सर्दियों में रोजाना पीएं अदरक का दूध, इन मौसमी बीमारियों से रहेंगे बचकर



Adrak Ka Doodh: सर्दियों का मौसम सेहत की लिहाज से काफी परेशानियां लेकर आता है. इस मौसम में इम्यूनिटी काफी कमजोर होती है जिस कारण सर्दी-खांसी, वायरल, फ्लू या जुखाम जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे में जरूरी है कि आप अपनी डाइट में कुछ ऐसी चीजों को शामिल करें जिससे आपकी इम्यूनिटी स्ट्रॉन्ग रहे. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको सर्दियों में काफी आराम देगा. हम बात कर रहे हैं अदरक के दूध की. सर्दियों में अदरक का दूध काफी फायदेमंद होता है. एंटी इन्फ्लेमेटरी और एंटीबैक्टीरियल गुणों से भरपूर अदरक का दूध (Adrak Ke Doodh Ke Fayde) बॉडी को दोगुने फायदे पहुंचाता है. आइए जानते हैं कि अदरक का दूध (Ginger Milk Benefits) बॉडी के लिए किस तरह फायदेमंद है.

गले के लिए फायदेमंद- सर्दियों में अदरक का दूध पीने से कफ, खांसी और बलगम से छुटकारा मिलता है. इससे गले की खराश, गले का इन्फेक्शन और कफ की समस्या दूर होती है.

कब्ज से छुटकारा- सर्दियों में कब्ज़, पेट दर्द, एसिडिटी से छुटकारा पाने के लिए अदरक के दूध का सेवन किया जा सकता है. अदरक में फाइबर होता है जो पाचन को ठीक करता है.

पेट दर्द में आराम- अदरक में एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल गुण मौजूद होते हैं जो सर्दियों में होने वाले पेट दर्द की समस्या से छुटकारा दिलाता है.

हड्डियों के लिए- अदरक के दूध से शरीर को कैल्शियम और पोटैशियम मिलता है, जिससे हड्डियां मजबूत होती है. अदरक में एंटी-इनफ्लेमेट्री गुण होते हैं जिससे हड्डियों की सूजन और गठिया के रोग का उपचार होता है.

No comments:

Post a Comment