Raviwar ke Upay: रविवार के दिन करें ये 10 उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा से बनेंगे धनवान - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Sunday, November 21, 2021

Raviwar ke Upay: रविवार के दिन करें ये 10 उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा से बनेंगे धनवान



Raviwar ke Upay: हिंदू धर्म में प्रत्येक वार यानि दिन किसी न किसी (Sunday ko kare ye Upay) भगवान को समर्पित है. रविवार के दिन भी भगवान सूर्य का पूजन किया जाता है. इसके साथ ही मां लक्ष्मी (Maa Laxmi) की भी अराधना की जाती है. (Raviwar ke Upay) मान्यता है कि रविवार के दिन कुछ उपाय करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और अपने भक्तों को आशीर्वाद देती हैं. यदि आप भी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो रविवार के दिन ये उपायों को जरूर करें. आइए जानते हैं कि रविवार के दिन कौन से उपाय करने से धन-धान्य की भरमार होती है.

Raviwar ke Upay: करें ये 10 उपाय

​कहा जाता है कि रविवावर के दिन सूर्यास्त के बाद पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाने से धन-संपत्ति में बरकत होती है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा अपने भक्तों पर हमेशा बनी रहती है.

रविवार के दिन घर के सभी सदस्यों को पूजा करने के बाद माथे पर चंदन का तिलक लगाना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा मिलती है.

मान्यता है कि रविवावर के ​दिन मछलियों को आटे की गोली बनाकर खिलाना शुभ होता है. इस उपाय को करने से घर में कभी भी धन—धान्य की कमी नहीं होती.

यदि आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो रविवार के दिन शाम को गाय के घी से घर के मुख्य द्वार पर दोनों तरफ दीपक जलाना चाहिए.

रविवार के दिन शाम को शिव मंदिर में गौरी शंकर की पूजा करनी चाहिए और उन्हें रूद्राक्ष चढ़ाना चाहिए.

मान्यता है कि यदि आन ​रविवार के दिन शाम को पीपल के पत्ते पर अपनी मनोकामना लिखकर उसे बहते जल में प्रवाहित करते हैं तो आपकी मनोकामना पूर्ण होंगी.

यदि किसी काम को करने में असफलता हासिल हो रही है तो रविवार के दिन सोने से पहले एक गिलास गाय का दूध अपने सिरहाने रखकर सोएं. फिर सुबह पूजा करने के बाद उस दूध को ग्रहण कर लें.

र​विवार के दिन तीन नई झाडू खरीद कर लाएं और इन्हें देवी मां के मंदिर के रख दें. ध्यान रखें कि इस दौरान कोई आपको न देखें और न ही टोके. ऐसा करने से मां लक्ष्मी धन की बरसात करती हैं.

भगवान सूर्यदेव और मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए रविवार के दिन ‘आदित्य हृदय स्रोत’ का पाठ करना चाहिए. इस पाठ को करने से घर में हमेशा बरकत बनी रहती है.

रविवार के दिन चीटियों को भोजन करना भी शुभ माना जाता है और इस दिन चीटियों को शक्कर शक्कर खिलानी चाहिए.

No comments:

Post a Comment