जल जीवन मिशन के कार्य का एसडीएम व एसडीओ ने किया निरीक्षण - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Sunday, October 24, 2021

जल जीवन मिशन के कार्य का एसडीएम व एसडीओ ने किया निरीक्षण





रेवांचल टाईम्स : विकासखंड डिंडोरी के ग्राम आनाखेड़ा में आज दिनांक 23 अक्टूबर 2021 को  एसडीएम  महेश मंडलोई द्वारा "जल जीवन मिशन" अंतर्गत चल रहे कार्यों का निरीक्षण लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के एस. डी.ओ.  शिवम सिन्हा के साथ किया गया।  

ग्राम आनखेड़ा में "जल जीवन मिशन" के तहत नल जल योजना के रेट्रोफिटिंग का कार्य चल रहा है, एस. डी. एम. द्वारा स्थानीय पम्प ऑपरेटर एवं ग्रामीण लोगो से योजना से संबंधित जानकारी ली गयी एवं विभिन्न टोलो मंजरों के कई घरों में जाकर पेयजल वितरण की स्थिति का जायजा लिया गया, पम्प ऑपरेटर एवम ग्रामीणों को अपने अपने घरों में लगाये गए स्टैंड पोस्ट (नलका/टोटी) को सुरक्षित रखने तथा प्रतिदिन समय पर पानी चलाने हेतु भी निर्देशित किया।

संयुक्त निरीक्षण में पदाधिकारियों द्वारा नल जल योजना के सभी अवयवों जैसे उच्च स्तरीय टंकी, सम्प वेल, पाइप लाइन, नल कूप, वाल्व, वाल्व चैम्बर, घरेलू कनेक्सन के गुणवत्ता की जांच की गयी।

ग्राम आनाखेड़ा में योजना के तहत कूल 10 टोलों में 400 घरेलू कनेक्शन दिया जाना है जिसके एवज में आज दिनांक तक 250 से ज्यादा कनेक्सन दिया जा चुका है योजना चालू स्थिति में है एवं रेट्रोफिटिंग कार्य प्रगति पर है, ठेकेदार को समय पर कार्य पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया गया साथ ही ग्रामीणों को अधिक से अधिक कनेक्शन लेने के लिए भी प्रोत्साहित किया गया।

No comments:

Post a Comment