दिवाली की सफाई के दौरान अगर आपके सामने आ जाएं ये 5 चीजें तो समझिए बरसेगा धन - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Tuesday, October 26, 2021

दिवाली की सफाई के दौरान अगर आपके सामने आ जाएं ये 5 चीजें तो समझिए बरसेगा धन



भारतवर्ष में दिवाली का त्योहार बहुत ही उत्साह धूमधाम से मनाया जाता है. विजयदशमी के तुरंत बाद दिवाली की तैयारी शुरू हो जाती हैं. खासकर लोग घरों की सफाई में जुट जाती हैं. हिंदू धर्म में दिवाली को लेकर एक मान्यता यह भी है कि इस दिन माता लक्ष्मी का घर में वास होता है. यही वजह है कि घर की साफ सफाई पर विशेष ​ध्यान दिया जाता है. लेकिन कम ही लोगों को जानकारी है कि घर की साफ-सफाई के दौरान अगर उनको पांच चीजें अचानक मिल जाएं तो यह बेहद ही शुभ संकेत माना जाता है. बताया जाता है कि ये पांच चीजें मिलने का मतलब है कि आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है.

दिवाली में इन 5 चीजों का मिलना शुभ

अगर आप दिवाली को लेकर घर की सफाई कर रहे हैं अगर इस दौरान आपको अपना कोई पुराना पर्स या किसी कपड़े के जेब में पुराने रखे रूपये या कुछ पैसे मिल जाते हैं तो यह समझ लेना चाहिए कि मां लक्ष्मी का आप पर आशीर्वाद है जल्द ही आपके भाग्य में धन प्राप्ति का योग बन सकता है. इसके साथ ही आप के घर में हमेशा बरकत बनी रहेगी.
इसके साथ ही घर के मंदिर या फिर पूजा स्थल की सफाई के समय आपको मुरली या मोरपंख मिलता है तो यह भी शुभ संकेत माना जाता है. माना जाता है कि इन चीजों का सीधा संबंध भगवान विष्णु के अवतार श्री कृष्ण से है. जिसका फल यह होता है कि आप पर मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है.
ऐसा ही कुछ शंख या कौड़ी के साथ ही है. अगर दिवाली की सफाई के दौरान आपको इन दोनों चीजों में से एक भी मिल जाती है तो समझ लीजिए कि आपकी किस्मत बदलने वाली है. कहा जाता है कि शंख को गंगाजल से धोकर धन वाली जगह पर रखना चाहिए. इससे घर में सुख समृद्धि आती है.
वहीं, घर में रसोई की सफाई करते समय अगर आपको चालव मिल जाए तो यह आपके लिए बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है. आप इन चावलों को साफ करके रख सकते हैं.
सफाई के दौरान अगर आपको को कोरा यानी बिल्कुल नया लाल कपड़ा मिलता है तो इसको संभालकर रख लें. माना जाता है कि यह लाल कपड़ा आपके अच्छे समय का संकेत है.

No comments:

Post a Comment